राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान के प्रभारी बनते ही भाजपा में बन गई ये योजना, कांग्रेस के उड़े होश

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान के प्रभारी बनते ही भाजपा में बन गई ये योजना, कांग्रेस के उड़े होश

Ashish Pathak | Publish: Jun, 14 2019 01:16:16 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

भाजपा की इस योजना से कांग्रेस के होश उड़ गए है, क्योंकि पहले विधानसभा व बाद में लोकसभा में रतलाम में पार्टी की हार हुई है।

रतलाम। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को पार्टी के सदस्यता अभियान का प्रभारी बनाने के बाद उन्होंने एमपी के हर जिलाध्यक्ष को संदेश भेज दिया है। संदेश के अनुसार वर्तमान सदस्यता के मुकाबले कम से कम 20 प्रतिशत अधिक सदस्य बनाने होंगे। पार्टी ने दोपहर बाद मिले इस संदेश के बाद नए सदस्य बनाने के लिए योजना बनाना शुरू कर दिया है। BJP की इस योजना से कांग्रेस के होश उड़ गए है, क्योंकि पहले विधानसभा व बाद में लोकसभा ELECTION 2019 में रतलाम में पार्टी की हार हुई है।

यह भी पढे़ं -पीएम मोदी सरकार की योजना पर एमपी के इस शहर में ब्रेक, कमलनाथ सरकार पर लगा ये आरोप

रतलाम

बता दे की पूर्व सीएम चौहान को गुरुवार को केंद्रीय नेतृत्व ने सदस्यता अभियान का प्रभारी बनाया है। इस समय जिले में करीब 40 हजार सदस्य है। पार्टी का मानना है कि जिस तरह से वोट प्रतिशत जिले में लोकसभा चुनाव में बढ़ा है, उससे ये साफ है कि आमजन का रूझान भाजपा की तरफ बढ़ा है। इसी को पार्टी जिले में भुनाएगी।

यह भी पढे़ं -कुंडली में शनि नाराज हैं तो देते यह 5 संकेत

रतलाम

बूथ से लेकर विधानसभा तक
पार्टी के पदाधिकारियों के अनुसार बूथ से लेकर वार्ड, मंडल से लेकर विधानसभा तक सदस्यता अभियान चलाया जाएगा व इसकी समीक्षा होगी। इसके लिए सदस्यता अभियान प्रभारी बनाए जाएंगे। सदस्यता अभियान के लिए हर जिले में प्रदेश स्तर से प्रभारी की नियुक्ति भी होगी। जिले में सदस्यता के लिए पिछले वर्ष एक करोड़ रुपए का लक्ष्य था, इस बार ये लक्ष्य कितना रहेगा, ये आगामी दिनों में तय होगा।

यह भी पढे़ं -ट्रेन में अब यात्रा ही नहीं, लीजिए मसाज की सुविधा, इधर पढे़ं ट्रेन की लिस्ट

रतलाम

तीन जिलों में बंटा क्षेत्र

बता दे की रतलाम जिला तीन संसदीय क्षेत्र में बंटा हुआ है। जावरा मंदसौर-नीमच में तो आलोट उज्जैन संसदीय क्षेत्र में आते है, जबकि सैलाना, रतलाम शहर व ग्रामीण को झाबुआ के साथ मिलाया हुआ है। एेसे में जब कार्यकर्ताओं की सदस्यता की समीक्षा होती है तो जिले में तीनों संसदीय सीट में शामिल विधानसभा क्षेत्र को भी शामिल किया जाता है।

यह भी पढे़ं -मेडिकल कॉलेजों में सीटों को लेकर निर्णय इसी माह

रतलाम

हितग्राही पर ध्यान

इस बार सदस्यता अभियान में पूर्व में सरकार के रहते जिन्होंने हितग्राही के रुप में लाभ लिया है, उनको भी भाजपा अपने से जोडेग़ी। इसके अलावा वो लोग जो पूर्व में सदस्य बने, लेकिन पार्टी से दूर हो गए, उनको भी तलाशकर भाजपा फिर से अपने साथ जिले में जोडेग़ी। इसको लेकर पूर्व के सदस्यता अभियान के प्रभारियों से जानकारी जुटाई जाएगी।

यह भी पढे़ं -2 जुलाई को आ रहा सूर्य ग्रहण, राशियों पर होगा यह असर

रतलाम

कम से कम 20 प्रतिशत
इस बार भाजपा पूर्व के मुकाबले कम से कम 20 प्रतिशत अधिक कार्यकर्ता हो ये लक्ष्य लेकर चल रही है। इससे अधिक हो, पर कम नहीं होंगे।
- राजेंद्रसिंह लुनेरा, जिलाध्यक्ष, भाजपा

यह भी पढे़ं -LATEST VIDEO सबसे बडे़ स्टेशन पर भी जलसंकट

रतलाम

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned