script

अवैध कॉलोनी में 7 घंटे चली जेसीबी, बंगलों की बाउंड्री और सीसी रोड तोड़ी

locationरतलामPublished: Nov 12, 2021 03:20:53 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

कॉलोनी की बाउंड्रीवाल से लेकर शेड तोड़े, गार्ड के लिए बनाए गए 150 फीट के कमरे भी ढ़हा दिए

free_fire_1.png

रतलाम. अवैध कॉलोनियों के खिलाफ कलेक्टर कुमार पुरुषोत्त्तम द्वारा खोले गए मोर्चे के बाद नगर निगम ने ग्रीन बेल्ट सहित अन्य भूमि पर बनाई जा रही अवैध कॉलोनी के मामले में बड़ी कार्रवाई गुरुवार को की। 7 घंटे में कॉलोनी में बनाई 700 मीटर लंबी सीसी रोड, तीन बंगलों की बाउंड्री, गार्ड के लिए बनाए गए 140 फीट के कमरे सहित अन्य पक्के निर्माण को जेसीबी की मदद से ढ़हा दिया।

अवैध कॉलोनी के निर्माण करने वालों के खिलाफ अब प्रशासन व नगर निगम की कार्रवाई में तेजी आना शुरू हो गई है। बुधवार को नामली में कार्रवाई की गई थी, इसके बाद गुरुवार को शहर के कनेरी रोड स्थित ग्रीनबेल्ट सहित अन्य भूमि पर अवैध तरीके से बनाई कॉलोनी को तोडऩे दल सुबह करीब 11.30 बजे पहुंचा। कार्रवाई के दौरान नगर निगम के आयुक्त सोमनाथ झारिया, शहर एसडीएम अभिषेक गेहलोत, तहसीलदार गोपाल सोनी, पुलिस सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Must See: चोरी करते पिता ने बेटे को पकड़ा तो खुला फ्री फायर गेम का फ्रॉड

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85gmtr

सबसे पहले सीसी रोड को तोडऩे की कार्रवाई जेसीबी से की गई। करीब दो घंटे का समय इसको तोडऩे में लगा। इसके बाद गार्ड के लिए बनाए गए कमरों को ढ़हा दिया गया। इस कार्रवाई के दौरान ही तीन बने हुए बंगलों की बाउंड्री को तोडऩे की कार्रवाई जब शुरू हुई तो इसके मालिक पहुंचे व समय मांगा। इसके बाद आयुक्त झारिया ने बाउंड्री को तोडऩे की कार्रवाई जारी रखने को कहा व शेष के लिए समय दे दिया। निगम अधिकारियों के अनुसार किसी शिवनारायण नाम के व्यक्ति ने 2.75 हैक्टेयर भूमि पर कॉलोनी के लिए जमीन की बिक्री की। इसमे से कुछ हिस्सा ग्रीन बेल्ट में आता है। अवैध कॉलोनी को कॉटेज की सूरत में काटने के साथ 8 मीटर चौड़ी और 700 मीटर लंबी सीसी रोड बनाई गई।

Must See: सहायक जेल अधीक्षक कराता था देशी और विदेशी खाते हैक

यह है भूमि स्वामी
नगर निगम के कॉलोनी सेल के प्रभारी सुरेशचंद्र व्यास ने बताया इस अवैध कॉलोनी का भूमि स्वामी शिवनारायण पिता मांगीलाल, अशोक पिता मांगीलाल, यशोदाबाई पति मांगीलाल, स्वाति पति कमलेश राठौड़ एवं कमलेश राठौड़ के अलावा दूसरे भूमि स्वामी कांतिलाल पिता मिश्रीमल, कमलेश पिता कांतिलाल एवं सोनम पति अंकित जैन है। कुछ दिन पूर्व राजस्व विभाग एवं नगर निगम से जारी नोटिस जारी किया गया था। हाालाकि कॉलोनाइजर ने निगम अधिकारियों को कहा कि उन्होंने कृषि भूमि पर आने जाने के लिए सीसी रोड बनाई है। जब एसडीएम गेहलोत ने सवाल कर लिया कि तीन बंगले क्या खेत के मवेशी बांधने के लिए बनाए है तो भूमि स्वामी बगैर कुछ बोले ही चले गए।

जारी रहेगी कार्रवाई
नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने बताया कि नगर निगम व प्रशासन ने मिलकर कनेरी रोड स्थित निर्माण की जा रही अवैध कॉलोनी में कार्रवाई की है। करीब ७ घंटे तक कार्रवाई की गई, जिसमे अवैध निर्माण को ढ़हाया गया है। जो कार्य शेष रह गया है, उसको शुक्रवार को किया जाएगा। तोडफ़ोड़ के दौरान कॉलोनाइजर से 15 हजार रुपए प्रतिघंटा की दर से जुर्माना वसूलने का नोटिस जारी कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो