scriptBREAKING NEWS अधिकारी की मैगी में निकले कीड़े तो D-MART पर हो गई कार्रवाई | BREAKING NEWS | Patrika News

BREAKING NEWS अधिकारी की मैगी में निकले कीड़े तो D-MART पर हो गई कार्रवाई

locationरतलामPublished: Sep 27, 2021 10:08:34 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी की मैगी में निकले कीड़े, डी-मार्ट पर खाद्य एवं औषधि विभाग की कार्रवाई, मैगी के सैंपल के साथ ही दाल, चावल और बेसन का भी सैंपल लिए, चांदनी चौक में मावा दुकानों से लिए मावे के सैंपल

रतलाम. प्रताप नगर बाईपास पर स्थित डी-मार्ट पर सोमवार को खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची। दरअसल यहां से जिला पूर्ति कार्यालय में पदस्थ कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी द्वारा मैगी के पैकेट खरीदे गए थे जिन्हें खोलने पर उसमें कीड़े निकले। मैगी में कीड़े पाए जाने की शिकायत उक्त अधिकारी द्वारा सोमवार को खाद्य एवं औषधि विभाग में दर्ज कराई गई जिसके बाद टीम यहां जांच के लिए पहुंची।
यह शिकायत जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में पदस्थ कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी मोहित द्वारा की गई थी। शिकायत मिलने के बाद खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग से खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा, प्रीति मंडोरिया और ज्योति बघेल जांच के लिए डी-मार्ट पहुंचे और यहां से जून 2021 की पैकिंग वाली मैगी के पैकेट जांच के लिए एकत्र किए गए। हालांकि जांच के दौरान टीम को जिस बेच नंबर की शिकायत हुई है, उससे जुड़ा पैकेट वहां नहीं मिलना बताया जा रहा है।
BREAKING NEWS अधिकारी की मैगी में निकले कीड़े तो डी-मार्ट पर हो गई कार्रवाई
IMAGE CREDIT: patrika
10 दिन पहले खुला था पैकेट
कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी के द्वारा डी-मार्ट से अगस्त माह में मैगी के पैकेट खरीदे गए थे। करीब 10 दिन पूर्व जब इन्हें खोला गया था। इन्हें खुले जाने पर इसमें कीड़े पाए गए जिसकी शिकायत इनके द्वारा कस्टमर केयर नंबर पर की गई थी लेकिन करीब 10 दिन बीत जाने पर भी जब कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया तब जाकर उक्त अधिकारी द्वारा सोमवार को इस मामले की शिकायत खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग से की।
BREAKING NEWS अधिकारी की मैगी में निकले कीड़े तो डी-मार्ट पर हो गई कार्रवाई
IMAGE CREDIT: patrika
दाल, चावल और बेसन के भी लिए सेम्पल


डी-मार्ट में जांच के लिए पहुंची टीम के द्वारा यहां से मैगी के अतिरिक्त यहां खुले रूप से बेचे जा रहे दाल, चावल और बेसन के सैंपल भी एकत्र किए गए। जांच दल द्वारा उक्त सभी सामग्री को जांच के लिए राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजा जाएगा। वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही उक्त सभी सामग्री की गुणवत्ता का पता चल सकेगा। डी-मार्ट में हुई इस कार्रवाई की जानकारी जैसे ही अन्य लोगों को मिली तो हर कोई सकते में था।
मैगी में निकले कीड़े


अगस्त माह में डी मार्ट से मैगी खरीदी गई थी, 10 दिन पूर्व पैकेट खोले जाने पर उसमें कीड़े पाए गए जिसकी शिकायत कस्टमर केयर से की गई थी लेकिन शिकायत का निराकरण नहीं किया गया, इस कारण से खाद्य एवं औषधि प्रशासन में शिकायत दर्ज कराई गई है।

मोहित कुमार, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी

BREAKING NEWS अधिकारी की मैगी में निकले कीड़े तो डी-मार्ट पर हो गई कार्रवाई
IMAGE CREDIT: patrika
शिकायत पत्र की जांच


– डी-मार्ट से खरीदी गई मैगी में कीड़े निकलने की शिकायत पाई गई थी जिस पर जांच के लिए टीम गईं थी। जून 2021 की पैकिंग के मैगी पैकेट जांच के लिए एकत्र किए हैं। इसके अतिरिक्त दाल, चावल और बेसन के सैंपल भी लिए गए हैं।

कमलेश जमरा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो