scriptपत्रिका ब्रेकिंग : इस रक्षाबंधन सूनी रहेगी भाईयों की कलाई, क्योंकि….देखें VIDEO | Breaking : this Raksha bandhan will remain the wrist of brother VIDEO | Patrika News

पत्रिका ब्रेकिंग : इस रक्षाबंधन सूनी रहेगी भाईयों की कलाई, क्योंकि….देखें VIDEO

locationरतलामPublished: Jul 25, 2020 06:15:39 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

इस बार कई भाईयों की कलाई सूनी रहेगी। रक्षाबंधन का त्यौहार जब देश व दुनिया 3 अगस्त को मनाएगी तब जेल में बंद कैदियों से बहनों के मिलने पर रोक लगा दी गई है। इसको लेकर मध्यप्रदेश में जेल व सुधारात्मक सेवाएं के महानिदेशक ने आदेश जारी कर दिए है। इसका असर पूरे मध्यप्रदेश की जेल व उपजेल में होगा।

पत्रिका ब्रेकिंग : इस रक्षाबंधन सूनी रहेगी भाईयों की कलाई, क्योंकि....देखें VIDEO

पत्रिका ब्रेकिंग : इस रक्षाबंधन सूनी रहेगी भाईयों की कलाई, क्योंकि….देखें VIDEO

रतलाम. इस बार कई भाईयों की कलाई सूनी रहेगी। रक्षाबंधन का त्यौहार जब देश व दुनिया 3 अगस्त को मनाएगी तब जेल में बंद कैदियों से बहनों के मिलने पर रोक लगा दी गई है। इसको लेकर मध्यप्रदेश में जेल व सुधारात्मक सेवाएं के महानिदेशक ने आदेश जारी कर दिए है। इसका असर पूरे मध्यप्रदेश की जेल व उपजेल में होगा।
Railway Job चाहिए तो करें यह पढ़ाई, मिलेगी रेलवे में नौकरी

पत्रिका ब्रेकिंग : इस रक्षाबंधन सूनी रहेगी भाईयों की कलाई, क्योंकि....देखें VIDEO
कोरोना वायरस को देखते हुए भोपाल में कई दिनों का लॉकडाउन लगा हुआ है। रतलाम में भी कलेक्टर रुचिका चौहान ने दो दिन शनिवार व रविवार का लॉकडाउन किया है। इन सब के बीच जेल विभाग के महानिदेशक ने एक बड़ा आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश का सीधा असर कैदियों के जीवन पर होगा। इसकी वजह जेल में बंद कैदियों को उनकी बहन रक्षाबंधन पर राखी बांधने आती है।
नाग पंचमी 2020 : शुभ मुहूर्त, व्रत विधि, पूजा

https://youtu.be/uMCuPU-WUws
कई सालों से चल रही

बता दे कि रतलाम जिले में रतलाम की मुख्य जेल सहित जावरा व सैलाना उपजेल में कई वर्षो से यह परंपरा चल रही है कि जब रक्षाबंधन का त्यौहार आता है तब बहने अपने भाईयों की कलाई पर राखी बांधने आती है। आंखों से बहते आंसू के बीच अपनी बहनों को भाई अपराध की दुनिया से दूर होने का वचन देते है। रतलाम की जेल में तो एक एक करके बंद बंदियों को लाया जाता है व उनकी बहन आरती उतारकर राखी बांधती है। अब इस बार कोरोना वायरस के चलते इस पर रोक लगा दी गई है। जेल विभाग के महानिदेशक संजय चौधरी ने इस पर रोक लगाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो