scriptदुल्हन ने बीच में रोक दिए फेरे, बोली – पहले पूरी करो यह शर्त, देखें VIDEO | Bride And Groom wedding news | Patrika News

दुल्हन ने बीच में रोक दिए फेरे, बोली – पहले पूरी करो यह शर्त, देखें VIDEO

locationरतलामPublished: Jun 27, 2020 10:07:28 am

Submitted by:

Ashish Pathak

विवाह की रस्म के दौरान अगर फेरे चल रहे हो व दुल्हन इनको रोकने को कह दे तो सभी के चेहरे पर टेंशन आना स्वाभाविक है, लेकिन यह मामला थोड़ा अलग है। जब दुल्हन ने फेरे रुकवाकर दूल्हे के सामने अपनी अनूठी शर्त रखी तो सभी बारातियों का दिल खुश हो गया।

Bride And Groom wedding news

Bride And Groom wedding news

रतलाम. विवाह की रस्म के दौरान अगर फेरे चल रहे हो व दुल्हन इनको रोकने को कह दे तो सभी के चेहरे पर टेंशन आना स्वाभाविक है, लेकिन यह मामला थोड़ा अलग है। जब दुल्हन ने फेरे रुकवाकर दूल्हे के सामने अपनी अनूठी शर्त रखी तो सभी बारातियों का दिल खुश हो गया। इतना ही नहीं, दूल्हे ने शर्त को सहर्ष मानकर बारातियों से भी दुल्हन की बात को मानने को कहा।
एसबीआई ने अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को दिया बड़ा तोहफा

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7uouz0
शहर के टेंकर रोड स्थित एक निजी मांगलिक भवन में विवाह मे सात फेरों की रस्म के बीच दुल्हन द्वारा दूल्हे से सात वचन के साथ आठवा वचन मांगना पूरे बारातियों को प्रसन्न कर गया। जब फेरे हो रहे थे तो दुल्हन ने दूल्हे से कहा पहले वचन दो घर में चीन से बना कोई सामान नहीं आएगा। दूल्हे ने तो अपनी भावी जीवन संगीनी को यह वचन दिया ही इसके साथ साथ बारात में शामिल प्रत्येक सदस्य को भी स्वदेशी सामान खरीदने की शपथ दूल्हा व दुल्हन ने दिलवाई।
रेलवे बंद करेगी इन ट्रेन को, आपके शहर की भी ट्रेन शामिल

यह रहा 8वां वचन जो मांगा
शहर के टेंकर रोड स्थित आरती पिता जगदीश पांचाल का विवाह शहर के ही हेमंत पिता गोविंद पांचाल के साथ गुरुवार देर रात हुआ। नियम थे कि बारात में 50 से अधिक सदस्य नहीं रहेंगे तो दोनों पक्ष की तरफ से 25 से 30 सदस्य ही कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के सहयोग के रुप में शामिल हुए। इस बीच जब सात फेरों के साथ दुल्हन को सात दिए जाने वाले वचन की रस्म चल रही थी, तब ही दुल्हन आरती ने आठवां वचन मांग चीन में बने हर सामान के बहिष्कार का वचन मांग लिया, जिसे दूल्हे ने खुशी खुशी पूरा किया इसके साथ साथ बारात में शामिल प्रमुख रिश्तेदारों ने भी इस वचन को निभाने की शपथ ली।
पत्रिका ब्रेकिंग: 508 ट्रेन का किराया बढ़ेगा

bride.jpg
दूल्हे के जीजा ने दिलाई शपथ
विवाह के दौरान ही दूल्हे के जीजा राकेश पांचाल ने चीनी वस्तुएँ न खरीदने की शपथ दिलवाई। इस दौरान गोविंद पाँचाल,दिनेश पाँचाल, इंदु पाँचाल,रामनारायण पाँचाल, सिद्धार्थ पाँचाल आदि परिवारजनों ने शपथ ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो