scriptCame out of Corona, not getting benefit of train | कोरोना से बाहर आ गए, नहीं मिल रहा ट्रेन का लाभ | Patrika News

कोरोना से बाहर आ गए, नहीं मिल रहा ट्रेन का लाभ

रेलवे के निर्णय अब तक अधर में, यात्री परेशान

रतलाम

Updated: November 18, 2021 06:04:26 pm

रतलाम. रेलवे ने covid - 19 काल से बाहर आने का दावा किया है। इसके बाद भी पूर्व के समय में जो यात्री ट्रेन नियमित चलती थी, उनको अब तक चलाने का निर्णय अधर में है। इससे सबसे अधिक परेशानी दैनिक अपडाउन करने वालों को हो रही है। मामले की जानकारी मंडल रेल प्रबंधक विनीत गुप्ता से लेकर महाप्रबंधक आलोक कंसल तक को है, लेकिन सीधे रुप से बोलने में हर कोई बच रहा है। ऐसे में सबसे अधिक परेशानी छोटे स्टेशन पर जाने वाले सामान्य यात्रियों को हो रही है। इतना ही नहीं, रेलवे अब तक रैक आने के बाद भी उज्जैन चित्तौडग़ढ़ मेमू ट्रेन के संबंध में निर्णय नहीं ले पाई है।
indian_railways.jpg
Heavy rain continues in Chennai, few trains services suspendedकोरोना काल के पूर्व रेलवे ने ट्रेन नंबर 69155 - 56 रतलाम - मथुरा - रतलाम पैसेंजर ट्रेन को अपडेट करते हुए इसको मेमू के रैक से चलाने की शुरुआत की थी। कोरोना काल में इस ट्रेन को बंद कर दिया गया। जब कोरोना काल से रेलवे बाहर आ गई, तब कई यात्री ट्रेन को चलाया गया, लेकिन इस ट्रेन को अब तक शुरू नहीं किया जा सका है। इस ट्रेन में पार्सल कार्यालय में बुक होकर छोटे स्टेशन के लिए मावा से लेकर फूल जाते थे, वो बंद हो गया है। इसके अलावा रतलाम से मथुरा तक आने जाने के दौरान छोटे स्टेशन के यात्रियों को जो लाभ मिलता था, वो मिलना बंद हो गया है।
demu train startब्लॉक के नाम पर स्थायी बंद


इसी प्रकार कोरोना काल के पूर्व ट्रेन नंबर 09801 - 02 कोटा - रतलाम - कोटा मेला एक्सपे्रस ट्रेन चलती थी। इस ट्रेन को नागदा से रतलाम के बीच सेक्शन में प्रतिदिन के होने वाले ब्लॉक के नाम पर स्थायी रुप से बंद कर दिया गया। अब कोरोना के बाद यह ट्रेन चली तो सही, लेकिन इसका लाभ रतलाम से नागदा तक के यात्रियों को नहीं मिल पा रहा है। रेलवे इसको कोटा से नागदा तक ही चला रही है। इसके अलावा सुबह 10 बजे प्रतिदिन रतलाम से नीमच तक डेमू ट्रेन का आना जाना होता था, वो अब तक शुरू नहीं हो पाई है। ऐसे में मंदसौर से लेकर नीमच तक जाने के लिए सामान्य यात्रियों के अलावा अपडाउनर्स बड़ी संख्या में परेशान हो रहे है। इतना ही नहीं इंदौर से रतलाम के लिए दोपहर १ बजे चलने वाली डेमू ट्रेन के भी शुरू होने का अब तक इंतजार ही हो रहा है। इसके अलावा सुबह करीब 9 बजे इंदौर से रतलाम आने वाली डेमू चित्तौडग़ढ़ तक जाती थी, उसको अब चलाने के बारे में निर्णय नहीं हुआ है।
railways-photo.jpg7 घंटे खड़ी रहती ट्रेन


इसके अलावा यात्री लंबे समय से ग्वालिया - रतलाम व भिंड - रतलाम ट्रेन को नीमच तक बढ़ाने की मांग कर रहे है। इस बारे में भी निर्णय लेने में रेलवे अधिकारी कमजोर साबित हो रहे है। इंदौर से रतलाम तक आने वाली यह ट्रेन सुबह 10 बजे आकर शाम को 5 बजकर 5 मिनट पर चलती है। ऐसे में 7 घटे तक प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर इस ट्रेन को खड़ा रखा जाता है। इसके बजाए इसको आने के बाद 10 मिनट के अंतराल में जावरा - मंदसौर - नीमच तक के लिए बढ़ा दिया जाए तो सैकड़ों यात्रियों को लाभ होगा।
Indian Railway News: छठ पूजा के लिए रेलवे प्रशासन ने चलाईं स्पेशल ट्रेन, सभी श्रेणी में सीटें खाली, जल्दी कराएं आरक्षणसुनने से पहले ना करते


रेल मंडल में अधिकारी किसी विषय को सुनने से पहले ही ना कर देते है। कई यात्री ट्रेन को कोरोना के दौरान बंद किया गया जो अब तक नहीं चली है। ऐसे में इनको फिर से शुरू करने की जरुरत है। इसको लेकर मांग पत्र भेजा गया है।

- प्रमोद भंडारी, रेलवे एक्टिविस्ट


फिलहाल निर्णय नहीं


जिन ट्रेन को बंद किया गया, उनको फिर से चलाने के लिए प्रस्ताव मुख्यालय भेजे गए है। फिलहाल उन पर निर्णय नहीं हुआ है।

- विनीत गुप्ता, मंडल रेल प्रबंधक

Indian railways: कोहरे के चलते रेलवे ने दिसंबर से ट्रेनों का नया शेड्यूल किया जारी, पांच जोड़ी ट्रेनें रहेंगी निरस्त

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.