औद्योगिक क्षेत्र में 220 लाख की लागत से सीसी रोड निर्माण का शुभारंभ

औद्योगिक क्षेत्र में 220 लाख की लागत से सीसी रोड निर्माण का शुभारंभ

harinath dwivedi | Publish: Aug, 12 2018 05:40:37 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

जिले में एक्सप्रेस वे बनने के बाद रतलाम को देश में मिलेगी नई पहचान: काश्यप

रतलाम. लघु उद्योग भारती, संभागीय उद्योग संघ के तत्वावधान में सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग तथा गृह निर्माण मण्डल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में विधायक व राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप ने औद्योगिक क्षेत्र में सीसी रोड निर्माण के लिए शनिवार को भूमिपूजन किया। यह निर्माण 1300 मीटर लम्बाई में 220 लाख की लागत से होगा। काश्यप ने इस मौके पर कहा कि रतलाम को 70 वर्ष पुराना वैभव दिलाकर मालवा का प्रमुख केन्द्र बनाने का लक्ष्य है। गुडग़ांव से मुम्बई के बीच बनने वाले नए एक्सप्रेस-वे से रतलाम को पूरे देश में नई पहचान मिलेगी।


काश्यप ने कहा रतलाम के सुनियोजित विकास के लिए कई कार्य किए गए हैं। डोसीगांव में 2500 परिवारों को आवास मिलेगे। ट्रांसपोर्ट के लिए मिनी बस सेवाएं आरम्भ होंगी। नमकीन क्लस्टर आरम्भ हो चुका है। औद्योगिक विकास के लिए डीएमआइसी योजना के तहत ली-एसोसिएट्स के सहयोग से बिबड़ौद, जुलवानिया होते हुए करीब 10 वर्ग किमी क्षेत्र में 450 करोड़ की योजना तैयार कराई गई है। नया एक्सप्रेस-वे रतलाम से 5.6 किमीदूरी पर ही निकलेगा, इससे पूरे क्षेत्र के विकास को नई गति मिलेगी। उन्होंने उद्योगपतियों से क्षेत्र के विकास में सक्रिय भागीदारी करने का आह्नान करते हुए रतलाम औद्योगिक क्षेत्र में जुटाई जा रही सुविधाओं पर भी प्रकाश डाला।
नवीन मेडीकल कॉलेज एवं पुलिस लाइन में 1947 पौधों का रोपण
रतलाम. स्वतत्रंता दिवस के पावन अवसर पर सरकारी सेक्टर, पुलिस लाइन एवं नवनिर्मित मेडीकल कॉलेज के अन्तर्गत 1947 पौधों का पौधारोपण विभिन्न संस्थाओं के साथ मिलकर करने के लिए कृत संकल्पित है। गोल्डन बर्ड सोशल वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष अनिल सोनी ने बताया कि पुलिस लाईन में पौधारोपण हेतु पुलिस अधीक्षक एवं नवीन मेडीकल कॉलेज में पौधारोपण के लिए कलेक्टर द्वारा अपनी स्वीकृति दी जा चुकी है। संस्था का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण से 'कर्ज मुक्त राष्ट्र-कर्ज मुक्त किसानÓ और इस विषय पर संस्था विभिन्न संस्थाओं के साथ दृढ़ संकल्पित होकर आगे बढ़ रही है।


अगले चरण में 286 लाख से बनेगी सड़क
उद्योग विभाग के महाप्रबंधक बीएल मोरे ने बताया कि प्रथम चरण में यह सड़क बनेगी। दूसरे चरण में औद्योगिक क्षेत्र के आंतरिक मार्गों का निर्माण कराया जाएगा। गृह निर्माण मण्डल के आरके भसनाइया ने बताया कि पहले चरण में 220 लाख की लागत से 1300 मीटर लम्बी सडक बनेगी। दूसरे चरण में 2400 मीटर सडक निर्माण के लिए 286 लाख का प्राक्कलन स्वीकृति के लिए भेजा है। कार्यक्रम को लघु उद्योग भारती के मंगल अग्रवाल, शैलेन्द्र सुरेका, अचित पोरवाल ने भी संबोधित किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned