script

सराफा बाजार में आज से आजाद चौक में होगी वाहनों की पार्किंग

locationरतलामPublished: Dec 27, 2018 11:56:38 am

Submitted by:

Sourabh Pathak

सराफा बाजार में आज से आजाद चौक में होगी वाहनों की पार्किंग

patrika

सराफा बाजार में आज से आजाद चौक में होगी वाहनों की पार्किंग

रतलाम। शहर की बिगड़ी यातायात को सुधारने के लिए पुलिस ने सराफा बाजार में दोपहियां वाहनों की पार्र्किंग पर आज से रोक लगा दी है। यहां के व्यापारियों के साथ ग्राहकों के वाहनों की पार्र्किंग अब फिर से आजाद चौक में होगी। इसे लेकर पुलिस अधीक्षक व नगर निगम आयुक्त के बीच चर्चा भी हुई है। वहीं डीएसपी ने ऑटो व मैजिक चालकों की बैठक लेकर उन्हे भी नियम से चलने की बात कही है।
शहर में वाहनों के बड़ते दबाव से बाजार में हर रोज जाम की स्थिति से निपटने के लिए एसपी के गौरव तिवारी के निर्देश पर डीएसपी भूपेंद्रसिंह राठौर ने ऑटो व मैजिक चालकों की बैठक बुलाई। इसमें उनकी समस्या पूछी और सुझाव भी मांगे। इसमें अधिकांश लोगों का कहना था कि शहर में कई सारे ऑटो व मैजिक वाहन बिना अनुमति के चल रहे है। एेसे में उन पर कार्रवाई की जाए, जिसे लेकर पुलिस आज से जांच अभियान शुरू करने जा रही है।
व्यापारियों से भी चर्चा
पुलिस की माने तो आजाद चौक में पार्र्किंग के लिए व्यापारियों से भी चर्चा हो चुकी है। वहां पर थोड़ी व्यवस्था बेहतर करने के लिए नगर निगम से चर्चा की गई थी लेकिन यहां किसी भी प्रकार का काम कराने के पूर्व अभिभाषक से सलाह ली जाने की बात कही है। इसके पीछे कारण यहां से जुड़ा प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन होना बताया गया है। एेसे में पार्र्किंग तो करा रहे है लेकिन व्यवस्था बेहतर करने के पूर्व जानकारी ली जाएगी।
स्टेशन पर सुधरेगी व्यवस्था
रेलवे स्टेशन पर प्री-पेड बूथ के बावजूद बिगड़ी व्यवस्था में सुधार के लिए जीआरपी के साथ मिलकर पुलिस काम करेगी। यहां पर आने वाले ऑटो बिना प्री-पेड की पर्ची के किसी भी यात्री को नहीं ले जा सकेगा। ऑटो की जांच के लिए आगे चौराहे पर पुलिस भी मौजूद रहेगी। इसके अतिरिक्त बाजार में मनमर्जी के स्टॉप बनाकर ऑटो व मैजिक खडे़ करने पर भी डीएसपी ने रोक लगा दी।
आज तय होंगे स्थान
बाजार में ऑटो व मैजिक स्टैंड के लिए नगर निगम आयुक्त एसके सिंह से चर्चा की गई। एेसे में आज इनके स्टैंड तय होने के साथ ही जल्द ही वहां पर बोर्ड लगा दिए जाने की बात कही है। बोर्ड लगने के बाद यदि कहीं पर ये सवारी वाहन खडे़ नजर आते है तो संबंधितों पर पुलिस कार्रवाई करेगी। यातायात पुलिस ने आरटीओ से भी ऑटो व मैजिक के परमिट से जुड़ी जानकारी मांगी है और किस वाहन में कितनी सवारी की अनुमति है, यह भी उपलब्ध कराने की बात कही है।

ट्रेंडिंग वीडियो