scriptमुख्यमंत्री आ रहे हैं… | Chief minister coming soon | Patrika News

मुख्यमंत्री आ रहे हैं…

locationरतलामPublished: Nov 21, 2017 07:45:14 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

कलेक्टर बोली- कोई भी जन शिकायत नहीं आना चाहिए

patrika
जावरा। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान २९ नवंबर को विकास यात्रा लेकर जावरा आ रहे हैं। यहां भावांतर योजना से लेकर किसानों व जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर सम्मेलन होगा। यहां विकास कार्यों के लोकार्पण व भूमिपूजन भी होंगे। इसी को लेकर कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल सोमवार को बैठक लेने जावरा पहुंची। सोमवार को रतलाम में होने वाली टीएल बैठक को छोड़ जावरा में सीएम दौरे को लेकर अनुविभाग सहित पूरे जिले के समस्त विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। इसमें कलेक्टर ने दो टुक कहा कि सीएम आ रहे है और किसी भी विभाग से संबंधित कोई भी जनशिकायत उनके सामने नहीं आना चाहिए। इसके लिए सभी तैयारी कर लें।
फील्म में भ्रमण करो

जिले व स्थानीय अफसरों व कर्मचारियों को कहा कि लगातार फील्ड में भ्रमण करो और जनसमस्याओं का निराकरण करो। राजस्व अमले को सख्ती के साथ ताकीद किया कि अविवादित नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन से जुड़ा मामला किसी हाल में सामने नहीं आना चाहिए। आरआई और पटवारी यह सुनिश्चित कर लें। जनपद व पंचायतों को कहा कि किसी भी सूरत में ओडीएफ का लक्ष्य पूरा करना है, जो शौचालय बचे गए उन्हें चार दिन में पूरा करो। जावरा जनपद इस मामले में नंबर एक पर है तो वह चलने दो। सीएम पहली बार जिले को छोड़ जनपद को ओडीएफ करेंगे। सीएम के दौरें के चलते ही विभागों के साथ ही पंचायत स्तर पर ही मंगलवार को विशेश जनसुनवाई रखी गई है। इसके लिए गांवों में डोंडी पिटवाकर लोगों को सूचित किया है।
पंचायत स्तर पर हो जनसुनवाई

समस्त विभागों से जुड़ी जनसुनवाई पंचायत स्तर पर होगी। इसके अलावा एसडीएम के पास आएंगे जहां से विभाग वार छटनी के बाद शाम को फिर इनका निराकरण का दौर शुरु होगा। पंचायतों पर होने वाली जनसुनवाई की मॉनीटरिंग एसडीएम करेंगे। कलेक्टर के बाद जिला पंचायत सीईओ सोमेश मिश्रा ने बैठक के दौरान अपनी बात रखी और पंचायतवार कामों की समीक्षा की। मिश्रा ने कहा यह साफ कर ले की शिकायत नहीं मिलें और विभागों के अधिकारी-कर्मचारी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि सीएम के कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के जनप्रतिनिधि यह शिकायत नहीं करें की हमारी नहीं सुनता है। ऐसे मंचों का जनप्रतिनिधि पूरा लाभ उठाते है, इसलिए विशेष ध्यान रखें।
151 की कार्रवाई करें

जिपं सीईओ द्वारा बैठक को संबोधित किया। मुख्यमंत्री के कार्यक्रमे में किसी भी प्रकार की कोई शिकायत प्राप्त नही हो, इस बात का ध्यान रखा जाए। अनिवार्य रूप से गुरुवार तक शतप्रतिशत शौचालय का कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए तथा जो व्यक्ति शौचालय का कार्य नहीं करवा रहा है, उसके खिलाफ 151 की कार्रवाई की जाए। शुक्रवार को मेरे द्वारा पुन: समीक्षा की जाएगी। इसमें कहीं पर भी कार्य लंबित नहीं रहना चाहिए जो व्यक्ति शौचालय नहीं बना रहा है, उनके नाम की सूची आज ही थाने में अथवा एसडीएम को दें तथा उनके खिलाफ १51 की कार्रवाई की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो