शहर के 5 हजार से अधिक स्ट्रीट वेंडर को बगैर ब्याज ऋण राशि मिलेगी

आगामी 15 अगस्त तक शहर के 5 हजार से अधिक स्ट्रीट वेंडर को बगैर ब्याज ऋण राशि मिलेगी, बैंकों की जिला स्तरीय समन्वय सलाहकार समिति की बैठक संपन्न

By: Ashish Pathak

Published: 28 Jul 2021, 09:02 PM IST

रतलाम. बैंकों की जिला स्तरीय समन्वय सलाहकार समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। बुधवार को आयोजित बैठक में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने शासन द्वारा शासन प्रायोजित योजनाओं में बैंकों द्वारा प्रकरणों में दी गई स्वीकृति तथा वितरण की समीक्षा की गई।

बैठक में मुख्यमंत्री स्ट्रीट वंडर योजना की समीक्षा में बताया गया कि बड़ी संख्या में बैंकों में हितग्राही प्रकरण स्वीकृति के लगाए गए हैं। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने सभी बैंकर्स को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना में रतलाम शहर के 5000 स्ट्रीट वेंडर्स को आगामी 15 अगस्त तक प्रकरण स्वीकृत कर राशि वितरित कर दी जाए। निगमायुक्त श्री सोमनाथ झारिया ने बताया कि नगर निगम द्वारा स्ट्रीट वेंडर योजना में 5500 हितग्राहियों को लाभान्वित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। कलेक्टर ने बैंकर्स को निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना शासन की महत्वाकांक्षी योजना है और इस योजना में मिलने वाली 10 हजार रूपए की राशि स्ट्रीट वेंडर के लिए प्राण वायु का कार्य कर रही है। इससे छोटे-मोटे धंधा करने वाले व्यक्तियों को अपने रोजगार को उन्नत करने में बड़ी मदद मिल रही है।

Chief Minister Street Vendor Scheme
IMAGE CREDIT: patrika

योजनाओं की समीक्षा

शासन प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा में कलेक्टर ने कहा कि बैंकर्स अनावश्यक रूप से प्रकरणों को लौटए नहीं, वे जो भी डॉक्यूमेंट मांगते हैं उनको शासकीय विभागों द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा। आजीविका मिशन के तहत जिले की एसबीआई पिपलोदा ब्रांच द्वारा प्रकरण स्वीकृत नहीं किए जाने की स्थिति पर एसबीआई के प्रबंधक द्वारा बताया गया कि जावरा ब्रांच में प्रकरण स्वीकृत किए जाएंगे वहां पर स्टॉफ ज्यादा है।

Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned