पोस्टमैन के साथ अभद्र व्यवहार करने पर निलंबित

पोस्टमैन के साथ अभद्र व्यवहार करने पर निलंबित

Akram Khan | Publish: Sep, 06 2018 05:40:16 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

पोस्टमैन के साथ अभद्र व्यवहार करने पर निलंबित

रतलाम। (आलोट) रतलाम डाक अधीक्षक प्रवीण श्रीवास्तव ने डाकघर के पोस्ट मास्टर रूप कुमार पंथी को निलंबित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से पोस्ट ऑफिस में कार्य नहीं होने की कुछ लोगों ने शिकायत की थी। जिस पर डाक अधीक्षक ने रतलाम से सहायक अधीक्षक दैवेश ओसारी को टीम के साथ जांच हेतु आलोट डाकघर भेजा था। टीम जांच कार्य कर रही थी कि उसी दौरान पोस्ट मास्टर पंथी और डाककर्मी दिलीपसिंह डोडिया के बीच कहासुनी हो गई । इस पर रूपकुमार पंथी ने पुलिस थाना आलोट पर दिलीपसिंह डोडिया के विरुद्ध जान से मारने आदि की लिखित रिपोर्ट कर थी। इधर दिलीपसिंह डोडिया ने भी रूपकुमार के विरुद्ध चाकू से हमला करने के प्रयास की लिखित व एक महिला ने भी उनके विरुद्ध लिखित रिपोर्ट थाने पर की। टीआई भंवरसिंह वसुनिया ने कहा है कि तीन लोगों के लिखित आवेदन आए हैं। जिन्हें जांच में लिया है। डाक अधीक्षक रतलाम को घटनाक्रम की जानकारी मिलने पर उन्होंने रूपकुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

सोयाबीन की खराब फसलों का मुआवजा दिलाने किया प्रदर्शन

आलोट. जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री मनोज चांवला के नेतृत्व में बुधवार को किसानों ने सोयाबीन आदि की खराब हुई फसलों का तत्काल सर्वे कराकर मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर एक प्रदर्शन रैली निकाली। एक ज्ञापन तहसीलदार अनिल कुशवाह को सौपा । ज्ञापन में बताया कि क्षेत्र के किसानों के खेतों में समय-समय पर अच्छी बारिश से सोयाबीन आदि की फसलें बेहतर खडी थी, परन्तु फसलों में लाल मकड़ी आदि कीट का प्रकोप बढने से फसलें बुरी तरह से खराब हो गई है। और कीटनाशक दंवाई का असर भी इन पर नहीं हो रहा है । इससे क्षेत्र के किसान बेहद प्रभावित हुआ है । इस संबंध में पूर्व में कलेक्टर को भी अवगत कराया गया है । इसलिए अविलंब किसानों के खेतों का सर्वे कराकर पीडि़त किसानों को मुआवजा दिलाने में सहयोग करें। यदि इस कार्य में टालमटौल हुआ तो बडा ऑन्दोलन करने को विवश होना पड़ेगा । तहसीलदार को ज्ञापन देते समय निजाम काजी, लालसिंह मौरिया, जगदीश प्रजापत, हिम्मतखेड़ी के अलावा बड़ी संख्या मे कृषकगण उपस्थित थे।


तहसील में चोरी
आलोट. तहसील परिसर में निवासरत कैलाश पिता मगनसिंह डाबी के घर के दरवाजे की सांकल व ताला तोड़कर अज्ञात चोर घर में रखी एक हजार पांच सौ रुपए की चिल्लर चुरा ले गए। तथा घर का सारा सामान उलट-पुलट कर दिया । प्रार्थी ने वारदात की लिखित रिपोर्ट पुलिस थाना आलोट पर की है। घटना के वक्त वह अपने गांव गया था।

Ad Block is Banned