scriptसफाईकर्मियों की परेड: लक्ष्य टीम के सामने सब कुछ साफ दिखे, इसलिए लगाई परेड | Civil Hospital news ratlam | Patrika News

सफाईकर्मियों की परेड: लक्ष्य टीम के सामने सब कुछ साफ दिखे, इसलिए लगाई परेड

locationरतलामPublished: Feb 11, 2019 05:51:30 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

सफाईकर्मियों की परेड: लक्ष्य टीम के सामने सब कुछ साफ दिखे, इसलिए लगाई परेड

patrika

सफाईकर्मियों की परेड: लक्ष्य टीम के सामने सब कुछ साफ दिखे, इसलिए लगाई परेड

रतलाम। एमसीएच में मेटरनिटी सुविधाओं की गुणवत्ता, प्रोटोकॉल के अनुसार कार्य होने या नहीं होने की जांच करने के लिए भारत सरकार की तरफ से नियुक्त लक्ष्य की टीम ११ फरवरी को रतलाम आ रही है। टीम के आने से ठीक एक दिन पहले डिप्टी कलेक्टर और अस्पताल प्रभारी कामिनी ठाकुर ने सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर के साथ व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही एमसीएच में कार्यरत सभी सफाई कर्मचारियों की परेड कराई। रजिस्टर में अंकित संख्या के अनुसार सफाई कर्मचारी यहां कार्यरत मिले जबकि एमसीएच परिसर में डेरा जमाए हुए साठिया समाज के लोगों को हटाने के निर्देश दिए। इन्हें देर शाम तक नहीं हटाया जा सका था।

एमसीआई की तर्ज पर आ रही टीम
मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) की तर्ज पर लक्ष्य की टीम रतलाम आ रही है। राष्ट्रीयस्तर पर यह टीम गठित करके भेजी जा रही है। दो सदस्यीय टीम में एक सदस्य हैदराबाद से तो दूसरा सदस्य चंडीगढ़ से आ रहे हैं। अस्पताल सूत्र बताते हैं कि एक सदस्य फ्लाइट से रविवार को ही इंदौर पहुंच चुके हैं। इन्हें लेने के लिए रतलाम से वाहन भेजा गया है जबकि टीम का दूसरा सदस्य ट्रेन से रतलाम देर रात पहुंच सकते हैं।

सारी व्यवस्थाएं पूरी कर ली
एमसीएच में खासकर लैबर रूम, मेटिरनिटी का निरीक्षण करने आ रही लक्ष्य की टीम के सामने किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने सारी तैयारियां कर ली है। डिप्टी कलेक्टर ने भी इन व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए इनका रिव्यू किया। सिविल सर्जन डॉ. चंदेलकर ने बताया जो कमियां पिछले दिनों सामने आई थी उन्हें भी दुरुस्त कर लिया गया है। यह टीम दो दिन तक रूककर यहां का निरीक्षण करेगी।

कायाकल्प की तारीख बदली
जिला अस्पताल की एमसीएच विंग में लक्ष्य की टीम ११ फरवरी को आ रही है। इसी दिन जिला अस्पताल में कायाकल्प की टीम भी आना थी। दोनों की तारीख एक ही होने से समस्या खड़ी हो गई थी। इस वजह से कायाकल्प की टीम का दौरा निरस्त हो गया है। यह टीम इसी माह के आखिर में आ सकती है। अधिकारियों ने भी दोनों टीमों के एक साथ आने को लेकर वरिष्ठ कार्यालय को समस्या बताई थी जिसके बाद यह निर्णय हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो