scriptकभी एम्बुलेंस नहीं मिलती, कभी चिकित्सक के लिए करना होता इंतजार | Civil Hospital Ratlam | Patrika News

कभी एम्बुलेंस नहीं मिलती, कभी चिकित्सक के लिए करना होता इंतजार

locationरतलामPublished: Aug 12, 2022 11:09:11 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

अव्यवस्थाओं का आलम, इलाज के पहले सिसकते रहते मरीज

कभी एम्बुलेंस नहीं मिलती, कभी चिकित्सक के लिए करना होता इंतजार

कभी एम्बुलेंस नहीं मिलती, कभी चिकित्सक के लिए करना होता इंतजार

रतलाम. जिला मुख्यालय के सरकारी अस्पताल के हाल बेहाल है। यहां कभी मरीज को एंबुलेंस के लिए परेशान होना पड़ रहा है तो कभी डॉक्टरों के चेंबर खाली रहते है। ऐसे में सबसे खराब स्थिति मरीज की तो होती ही है, इनके साथ – साथ परेशानी मरीज के साथ आए परिजन की भी होती है। इन सब के बाद भी अब तक इसके सुधार के लिए प्रयास के लिए कड़े कदम नहीं उठाए गए है।
रोड पर डिलीवरी
हाल ही में कुंदनपुर उप स्वास्थ्य केंद्र पर रोड पर डिलेवरी हुई है। इसके पूर्व महिला और शिशु अस्पताल में डिलेवरी के लिए आई हुई महिलाओं को कई बार परेशानी का सामना करना पड़ा है। यहां तक की समय पर चिकित्सक के नहीं मिलने से होने वाली परेशानी तो कई बार सामने आई है।
मरीज को ङ्क्षखचना होती स्ट्रेचर
जिला अस्पताल में मरीज को अक्सर वार्ड बाय नहीं मिलते है। ऐसे में साथ आए परिजन को स्ट्रेचन खींचकर मरीज को डॉक्टर तक ले जाना पड़ रहा है। इतना ही नहीं, एंबुलेंस के लिए भी परेशानी हो रही है। इतना ही नहीं, दवा वितरण केंद्र पर अधिकतर दवाओं का अभाव है।
एक के भरोसे उपस्वास्थ्य केंद्र
जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को इस तरह से समझा जा सकता है कि अधिकतर उपस्वास्थ्य केंद्र पर लेवल-1 की एएनएम के पद पर एक ही कर्मचारी काम कर रहे है। ऐस में अगर एक कर्मचारी कही चली जाए तो ताला लगाना पड़ता है। जिले में राजापुरा माताजी, शिवपुर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में इस प्रकार की स्थिति होने से परेशानी ग्रामीण मरीजों को अधिक हो रही है। ऐसे में उनको रैफर होकर जिला अस्पताल आना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो