scriptCleaning work remained closed in the district hospital for two days | district hospital- जिला अस्पताल में दो दिन सफाई कार्य रहा बंद | Patrika News

district hospital- जिला अस्पताल में दो दिन सफाई कार्य रहा बंद

locationरतलामPublished: Dec 29, 2023 10:37:49 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

रतलाम। जिला अस्पताल-एमसीएच के सफाईकर्मियों को नवंबर माह का भुगतान नहीं होने पर दो दिन सफाई कार्य बंद कर हड़़ताल पर चले गए। इस दौरान सफाई व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई, जगह-जगह कचरे के ढेर नजर आने लगे थे।

patrika
ratlam news
शुक्रवार शाम नवंबर माह के भुगतान की बात हुई, लेकिन फिर भी सफाईकर्मियों ने नियमित भुगतान की मांग पर अड़े होकर काम पर नहीं लौटने की बात कही है। सफाईकर्मी ठेकेदार डीपी पाठक एवं सुपरवाईजर कैलाश चौहान ने बताया कि जिला अस्पताल, एमसीएच, बाल चिकित्सालय में करीब 61 सफाईकर्मचारी कार्य करते हैं।
हमें अप्रैल से भुगतान नहीं


सफाईकर्मियों को तो हम नौ माह से भुगतान कर रहे है, लेकिन हमें नौ माह अप्रैल 2023 से भुगतान जिला अस्पताल प्रशासन की ओर से प्राप्त नहीं हुआ है। इसलिए व्यवस्था इस गड़बड़ा गई थी, वैसे नवंबर माह का भुगतान शुक्रवार को कर दिया है। ठेकेदार पाठक ने बताया कि जिला अस्पताल के अधिकारियों को लिखती में कई बार आवेदन दे चुके हैं। पहली बार इस माह केवल एक माह की देरी होने के कारण कर्मचारियों ने दो दिन हड़ताल पर रहे।
अभी हड़ताल जारी रहेगी


सफाईकर्मी अरूण चौहान ने बताया कि हम परेशानी झेलते है तो कोई नहीं सुनता। आज नवंबर माह का भुगतान हुआ है, लेकिन दिसंबर माह में भी दो दिन शेष है, फिर अटका देंगे। इसलिए जब तक नियमित भुगतान नहीं होता हम काम पर नहीं लौटेंगे, वेतन नहीं मिला तो हड़ताल की, दो दिन का वेतन काटने की बात कह रहे है वह गलत है, अभी हड़ताल जारी रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो