सीएम कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के इस शिक्षक के लिए कह दी ये बड़ी बात

सीएम कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के इस शिक्षक के लिए कह दी ये बड़ी बात

Sachin Trivedi | Updated: 30 Jan 2019, 01:17:02 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

एक दिन पहले जिला पंचायत ने किया था निलंबित, मुख्यमंत्री ने किया बहाल

रतलाम. जिले के आलोट विकासखंड के ग्राम तालोद की शासकीय प्राथमिक स्कूल के शिक्षक बालेश्वर पाटीदार को राहुल गांधी के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी के बाद जिला पंचायत ने निलंबित कर दिया था। मामला मुख्यमंत्री कमलनाथ के संज्ञान में आया तो उन्होंने शिक्षक पाटीदार को माफ कर बहाल करने के निर्देश दिए है। मालूम हो कि पहले भी मुख्यमंत्री के खिलाफ जबलपुर के एक शिक्षक ने असभ्य टिप्पणी की थी, इस मामले में भी मुख्यमंत्री ने शिक्षक को माफ करते हुए बहाल करने के आदेश दिए थे। रतलाम जिले के आलोट से विधायक मनोज चांवला ने 26 जनवरी को जिले के दौरे पर आए प्रभारी मंत्री सचिन यादव को शासकीय स्कूल के शिक्षक बालेश्वर पाटीदार की फेसबुक पर की गई टिप्पणी के संबंध में शिकायत की थी।

अनुशासनहीनता की श्रेणी में पाया गया

प्रभारी मंत्री यादव के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच की और अपनी रिपोर्ट जिला पंचायत के सीईओ सोमेश मिश्रा को सौंपी गई। मिश्रा ने सहायक अध्यापक पाटीदार को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। आदेश में बताया गया कि शिक्षक पाटीदार ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इसे शासकीय सेवक के आचरण नियमों के विपरीत मानते हुए अनुशासनहीनता की श्रेणी में पाया गया है। अब मुख्यमंत्री ने इस आदेश को पलटकर शिक्षक को बहाल करने के निर्देश दिए है।

सीएम ने कहा, शिक्षक बनने तपस्या की होगी
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि आलोट के जिस शिक्षक ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी की थी, उसे माफ करने का मुझे अधिकार नहीं था, लेकिन उनकी यह नीति रही है कि वे नफरत की नहीं, प्रेम की राजनीति करेंगे। उनकी इसी नीति के चलते मैंने जबलपुर के शिक्षक के खिलाफ की गई कार्रवाई को वापस लेने के निर्देश दिये थे। यही नीति मैंने इस मामले में भी अपनाई है।

राहुल गांधी ने आलोचकों को किया माफ
मुख्यमंत्री ने कहा कि सांसद राहुल गांधी ने आज तक उन पर अशोभनीय टिप्पणी करने, बयानबाजी और आलोचना करने वाले तमाम विरोधियों को माफ किया हैं। वे कहते है कि आप जितने अपशब्द मुझे कहो, मैं उतना अधिक मजबूत होता हूं और मेरा आत्मविश्वास दृढ़ होता है। उनकी इस सोच के विपरीत मेरी सरकार उनके खिलाफ टिप्पणी करने वाले पर कार्यवाही करे, यह उचित नहीं था। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने रतलाम के कलेक्टर को निर्देश दिए हैं कि वे शिक्षक बालेश्वर पाटीदार पर की गई निलंबन की कार्रवाई तत्काल वापस लें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned