सीएम कमलनाथ की पहल पर शांतिलाल के परिवार में लौटी खुशियां

सीएम कमलनाथ की पहल पर शांतिलाल के परिवार में लौटी खुशियां

Sachin Trivedi | Updated: 24 Feb 2019, 06:24:18 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

सीएम कमलनाथ की पहल पर शांतिलाल के परिवार में लौटी खुशियां

मुख्यमंत्री कमलनाथ के हाथों ऋण मुक्ति प्रमाण पत्र पाकर खुश है किसान शांतिलाल

रतलाम.
जिले के नामली में 22 फरवरी को मुख्यमंत्री कमलनाथ के हाथों ऋण मुक्ति प्रमाण पत्र पाकर तहसील रतलाम के ग्राम कलमोड़ा के 40 वर्षीय किसान शांतिलाल पिता वरदाजी की चेहरे पर खुशी देखते ही बनती थी। जय किसान फसल ऋण माफी योजना के शुभारम्भ अवसर पर नामली आए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शांतिलाल को 47 हजार 669 रुपये की कर्जमाफी का प्रमाण पत्र प्रदान किया। सालभर पहले शांतिलाल द्वारा गांव की सहकारी संस्था से कृषि कार्य के लिए ऋण प्राप्त किया गया था, परन्तु फसल अच्छी नहीं होने के कारण वे इस वर्ष यह कर्ज चुकाने की स्थिति में नहीं थे, लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा जब किसानों की कर्जमाफी की घोषणा की गई तब कर्ज चुकाने की उनकी सारी चिन्ता दूर हो गई।

मुख्यमंत्री कमलनाथ को धन्यवाद

मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा नामली में आयोजित कार्यक्रम में तीतरी के बाबूलाल राठौर को सबसे पहले 1 लाख 95 हजार 447 रुपये की ऋण मुक्ति का प्रमाण पत्र सौपा गया था। इनके अलावा नामली की संगीता जाट को 1 लाख 19 हजार 200 रुपये, रमेश चंद्र डिंडौर को 1 लाख 81 हजार 429 रुपये, बरखेड़ा कला के जुझारसिंह को 58 हजार 781 रुपये, बड़ावदा के दिनेश बाबूलाल को 46 हजार 337 रुपये तथा कालूखेड़ा के बालाराम मानाजी को 30 हजार 887 रुपये का ऋण मुक्ति प्रमाण पत्र मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान किया गया। इन सभी किसानों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को धन्यवाद देते हुए राज्य सरकार की इस ऐतिहासिक योजना के लिए आभार व्यक्त किया।

patrika

40 हजार से भी ज्यादा किसानों के कर्ज माफ

मुख्यमंत्री कमलनाथ 22 फरवरी को नामली में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के लाभ वितरण का शुभारंभ किया। योजना के तहत रतलाम जिले के 40 हजार से भी ज्यादा किसानों के 134 करोड़ रुपए से अधिक राशि के कर्ज माफ किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री विभिन्न शासकीय विभागों के लगभग 197 करोड़ रुपए लागत के 30 निर्माण कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण भी किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned