scriptसीएम कमलनाथ MP को देने वाले है ये बड़ी सौगात, लाखों को होगा करोड़ों का लाभ | cm kamalnath latest hindi news | Patrika News

सीएम कमलनाथ MP को देने वाले है ये बड़ी सौगात, लाखों को होगा करोड़ों का लाभ

locationरतलामPublished: Feb 22, 2019 10:19:09 am

Submitted by:

Ashish Pathak

सीएम कमलनाथ MP को देने वाले है ये बड़ी सौगात, लाखों को होगा करोड़ों का लाभ

kamalnath

Kamalnath

रतलाम। राज्य के विकास में रतलाम का विशेष महत्व रहा है। इसलिए रतलाम को किसान ऋणमुक्ति योजना के लिए चुना गया है। शुरुआत में 2 लाख रुपए तक का कर्जमाफ किया जा रहा है। जिन्होंने कर्ज चुका दिया है, उनके खाते में भी रुपए आएंगे। योजना के पहले चरण में राज्य में 50 लाख किसानों का 40 हजार करोड़ रुपए माफ किया जाएगा। इसके लिए नामली में योजना की शुरुआत करने मुख्यमंत्री कमलनाथ आ रहे है।
kamalnath
ये बात मप्र कांगे्रस कमेटी के प्रवक्ता मुनव्वर कौसर, प्रभारी संजय दुबे, सचिव मंसूर अली पटौदी ने मीडिया से बात करते हुए कही। नेताओं ने बताया कि कांग्रेस अपने वचनपत्र में उल्लेख किया था कि पहली प्राथमिकता अन्नदाता को दी जाएगी। 17 दिसंबर को शपथ लेते ही इस बारे में निर्णय लिया गया व 5 जनवरी को इस पर मंत्रीमंडल ने अपनी मोहर लगा दी। जिन किसानों के नाम पर भाजपा सरकार में धोखाधड़ी हुई, वे भी अब सामने आ रहा है। नेता प्रतिपक्ष यास्मिन शैरानी, शहर कांगे्रस अध्यक्ष विनोद मिश्रा, प्रवक्ता सुजीत उपाध्याय, जोएब आरिफ, महेंद्र कटारिया, हितेश पेमाल सहित अन्य उपस्थित थे।
kamalnath
रतलाम संभाग की मांग पर करेंगे चर्चा
कांग्रेस नेता अनिल झालानी ने बताया कि रतलाम को संभाग बनाने की मांग लंबे समय से की जा रही है। २२ फरवरी को नामली आ रहे सीएम कमलनाथ को सांसद कांतिलाल भूरिया के नेतृत्व में रतलाम विकास मंच के बैनर तले रतलाम को संभाग बनाने की मांग से संबंधित मांग पत्र सौंपा जाएगा।
kamalnath
134 करोड़ रुपए से अधिक राशि के कर्ज माफ

मुख्यमंत्री कमलनाथ 22 फरवरी को नामली में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के लाभ वितरण का शुभारंभ करेंगे। योजना के तहत रतलाम जिले के 40 हजार से भी ज्यादा किसानों के 134 करोड़ रुपए से अधिक राशि के कर्ज माफ किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री विभिन्न शासकीय विभागों के लगभग 197 करोड़ रुपए लागत के 30 निर्माण कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे। वहीं, भाजपा के विधायकों ने कार्यक्रम के बहिष्कार का ऐलान किया है। भाजपा के तीनों ही विधायक कार्यक्रम में नहीं जाएंगे।
kamalnath
41 करोड़ के कर्ज माफ

मली में मुख्यमंत्री कमलनाथ निर्माण कार्यो के लोकार्पण के अलावा 139 करोड़ के 18 निर्माण कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे। अध्यक्षता जिले के प्रभारी मंत्री सचिन यादव करेंगे। विशेष अतिथि सांसद रतलाम झाबुआ कांतिलाल भूरिया, सांसद उज्जैन आलोट चिंतामणि मालवीय, सांसद मंदसौर जावरा सुधीर गुप्ता, विधायक सैलाना हर्षविजय गेहलोत, विधायक आलोट मनोज चांवला तथा जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमेश मईडा उपस्थित रहेंगे। राज्य स्तरीय कार्यक्रम नामली की कृषि उपज मंडी प्रांगण में दोपहर 12.30 बजे से आयोजित होगा। रतलाम तहसील के साढ़े नौ हजार से ज्यादा किसानों के 41 करोड़ के कर्ज माफ होंगे। इस अवसर पर किसानों को ऋण मुक्ति प्रमाण पत्र तथा किसान सम्मान ताम्र पत्र मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान किए जाएंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 1.15 बजे आएंगे।
kamalnath
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो