scriptफिर दो दिन टला सीएम का दौरा | cm letest news | Patrika News

फिर दो दिन टला सीएम का दौरा

locationरतलामPublished: May 18, 2018 10:34:37 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

– 24 के बजाए अब 26 मई को आने की संभावना, रतलाम में होने वाले अंत्योदय मेले में करेंगे शिरकत

patrika

फिर दो दिन टला सीएम का दौरा

रतलाम। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का २4 मई का प्रस्तावित रतलाम दौरा अब टल कर दो दिन आगे बढ़ गया है। उक्त दौरा अब 26 मई को होने की संभावना है। हालाकि इस दिन भी रतलाम का दौरा हो जाए यह फिलहाल कहा नहीं जा सकता है। सीएम के दौरे को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां जोरों पर चल रही है, दौरा आगे बढऩे के पीछे कारण लगातार काम की व्यवस्तता का होना बताया जा रहा है।
सीएम का रतलाम का यह दौरा बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस दौरे के दौरान शहर में प्रशासन अंत्योदय मेला भी लगाने जा रहा है। इसके साथ ही श्रमिक पंजीयन, उज्जवला योजना के हितग्राहियों के साथ चरण पादुका योजना के तहत सैलाना व बाजना विकासखंड के किसानों को सीएम जूते-चप्पल, साड़ी व पानी की बोतलें भी वितरीत करेंगे। इसके साथ ही अन्य हितग्राही मूलक योजनाओं के लाभ पत्र भी देंगे।
मंदसौर का प्रदर्शन भी महत्वपूर्ण
सीएम के २६ तारीख के प्रस्तावित दौरे के भी टलने की संभावना जताई जा रही है। इसके पीछे कारण अगले दिन मंदसौर में होने वाला करणी सेना का आंदोलन बताया जा रहा है। एेसे में सीएम का यह दौरा टलकर २८ या उसके बाद भी हो सकता है। वैसे सीएम का 30 मई को मंदसौर में भी दौरा कार्यक्रम तय है। यदि इस बार दौरा टला तो रतलाम के साथ मंदसौर का दौरा एक ही दिन में हो सकता है।
पिछले दौरे में भी हुआ था विवाद
सीएम जब पिछली बार रतलाम शहर में आए थे, उस समय गत वर्ष किसान आंदोलन की शुरुआत हुई थी। सीएम रतलाम की सीमा में पहुंचे ही थे कि शहर से कुछ दूर स्थित डेलनपुर में किसानों ने पुलिस पर पथराव कर वाहनों में आग लगा दी थी, जिसके चलते बचाव में पुलिस को आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े थे। बाद में हवाई फायर भी किए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो