scriptसीएम के लिए बसें भेजने से किया इनकार | CM Program | Patrika News

सीएम के लिए बसें भेजने से किया इनकार

locationरतलामPublished: Apr 14, 2018 12:50:31 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

– 16 को शाजापुर में आयोजित कार्यक्रम में सीएम किसानों को देंगे समर्थन मूल्य की प्रोहत्सान राशि

patrika
रतलाम। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा किसानों के लिए घोषित की गई 200 रुपए की प्रोहत्सान राशि वितरण किए जाने की शुरुआत 16 अप्रैल को शाजापुर से हो रही है। सीएम का कार्यक्रम तय होते ही रतलाम से भी 100 बसों की व्यवस्था करने के निर्देश प्रशासन के पास आ गए है, जिसमें कई किसान को यहां से शाजापुर ले जाना है।
शासन स्तर से सीएम के कार्यक्रम के लिए आदेश जारी होते ही प्रशासनिक अमला इसकी तैयारियों में जुट गया है। बसों की व्यवस्था का जिम्मा जिला परिवहन अधिकारी सौपा गया है। एेसे में हर बार की तरह प्रशासन को इस बार भी बस ऑपरेटरों के आगे गिड़गिड़ाना पड़ रहा है, क्यो कि शासन से बीते दस बार के सीएम व पीएम के कार्यक्रमों की राशि अब तक बस ऑपरेटरों को नहीं मिली है। एेसे में इस बार भी प्रशासन ने बस ऑपरेटरों को बसों के लिए मनाने के लिए मान मनवार करना शुरू कर दी है।
बस देने से किया इनकार
सीएम के कार्यक्रम को लेकर इस बार भी जब बस ऑपरेटरों के पास बसें लगाए जाने के संबंध में सूचना पहुंची तो ऑपरेटरों ने बसें लगाने से इनकार कर दिया है। एक बस ऑपरेटर ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि सीएम के भोपाल में पिछली बार आयोजित कार्यक्रम में रतलाम से बसें मांगी थी, इनमें से कुछ बसें शाजापुर भेजना थी। उस समय भोपाल के लिए १५ हजार व शाजापुर के लिए २५ हजार अग्रिम राशि दी गई थी और शेष १०-१० हजार रुपए खाते में डालने की बात कही थी, लेकिन बची हुई राशि आज तक उनके खाते में नहीं आई है। इसी कारण से इस बार वह बसें नहीं गाएंगे।
वर्तमान में यह है स्थिति
रैली – वर्ष – बसें लगी – बकाया राशि – बकाया किसे देना है
अंत्योदय मेला शिवगढ़ – २६.०८.२०१५ – २९ – १ लाख ८२ हजार – जनपद पंचायत रतलाम
अंत्योदय मेला नामली – ०२.०९.२०१५ – ४२ – २ लाख ६२ हजार – जनपद पंचायत रतलाम
आदिवासी विकास छात्र-छात्रा कार्यक्रम – २४.०९.२०१५ – ७० – ४ लाख ४१ हजार – आदिवासी विकास विभागगरीब कल्याण योजना भोपाल – ०२.०४.२०१६ – ९० – ४३ लाख २० हजार – कलेक्टर सीहोर
गरीब कल्याण योजना भोपाल – ०२.०४.२०१६ – ४८ – ११ लाख ५२ हजार – कलेक्टर रतलाम
किसान सम्मेलन उज्जैन – ९/१०.१२.२०१६ – ४४ – ५ लाख २८ हजार – कलेक्टर रतलाम
किसान सम्मेलन उज्जैन – ९/१०.१२.२०१६ – ६० – १४ लाख ४० हजार – कलेक्टर उज्जैन
विमुक्त घुम्मकड़ जाति महापंचायत देवास – २३.१२.२०१६ – ७६ – १८ लाख २४ हजार – आदिवासी विकास विभागहितग्राही उन्मुखीकरण कार्यक्रम रतलाम – २८.१२.२०१६ – ४९ – ५ लाख ८८ हजार – जिला पंचायत रतलाम
नर्मदा यात्रा अमरकंटक – १५.०५.२०१७ – ०३ – १ लाख ९५ हजार में १५ हजार शेष देना है – जिला पंचायत रतलाम
कर रहे है व्यवस्था
– बसों की व्यवस्था करने के लिए परिवहन विभाग को निर्देश जारी किए गए है। रतलाम जिले से करीब १०० बसों को शाजापुर भेजा जाएगा।
डॉ. कैलाश बुंदेला, एडीएम रतलाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो