scriptमाफियाओं पर कार्रवाई के लिए कलेक्टर ने दिए निर्देश | Collector gave instructions for action on mafias | Patrika News

माफियाओं पर कार्रवाई के लिए कलेक्टर ने दिए निर्देश

locationरतलामPublished: Dec 15, 2019 08:29:52 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

– पुराने कलेक्टर कार्यालय के एनआईसी कक्ष में हुई बैठक

माफियाओं पर कार्रवाई के लिए कलेक्टर ने दिए निर्देश

माफियाओं पर कार्रवाई के लिए कलेक्टर ने दिए निर्देश

रतलाम। मुख्यमंत्री द्वारा माफियाओं पर कार्रवाई के निर्देश देने के बाद रविवार को रतलाम में कलेक्टर ने इसे लेकर बैठक बुलाई। पुराने कलेक्टर कार्यालय में हुई इस बैठक में पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस-प्रशासन के सभी अधिकारी मौजूद रहे। कलेक्टर ने रुचिका चौहान ने बैठक के दौरान सभी अधिकारियों को हर तरह के माफियाओं की सूची तैयार कर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए है।
कलेक्टर ने बताया कि राज्य शासन के निर्देशानुसार रतलाम जिले में भी माफि याओं के खिलाफ अभियान शुरू किया जा रहा है। इसमें सहकारिता, भू-माफि या, खनिज, शराब माफि या, सूदखोर, बस माफि या सहित अन्य के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए है। कार्रवाई के संबंध में एनआईसी कक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह विभिन्न प्रकार के माफि याओं को सूचीबद्ध कर उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दें।
एक कदम भी आगे तो कार्रवाई तय
बैठक में कलेक्टर ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय माफि याओं के खिलाफ सघन अभियान शुरू करने की बात कही। उनकी माने तो माफिया चाहे किसी भी प्रकार का होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होना तय है। बैठक में बताया कि शहर में जिन व्यक्तियों द्वारा अपनी निर्धारित सीमा से आगे दुकाने बढ़ाकर व्यापार किया जा रहा है उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
बडे़ भवन व कॉम्प्लैक्स पर नजर
प्रशासन ने बाजार में तनकर खडे़ बड़े-बड़े कॉम्प्लैक्स में बगैर अनुमति से किए गए कार्यों पर भी कार्रवाई की बात कही है। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि शहर मे जीर्ण-शीर्ण भवनों को ध्वस्त करने के लिए भी सूचीबद्ध किया जाए। इसके अलावा होटल, ढाबे चलाने वाले व्यक्तियों के अवैध कार्यों के खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा। नगर निगम को निर्देश दिए गए कि विभिन्न भवनों के संबंध में दी जाने वाली अनुमति का निरीक्षण किया जाए।
थानेदारों को दिए निर्देश
वहीं दूसरी और एसपी गौरव तिवारी ने भी कार्रवाई को लेकर बैठक में उपस्थित सभी थाना प्रभारियों को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए है। बैठक में अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, एएसपी सुनील पाटीदार, एसडीएम रतलाम शहर लक्ष्मी गामड़, तहसीलदार गोपाल सोनी सहित शहर के सभी थाना प्रभारी मौजूद थे। उधर प्रशासन की बैठक के साथ ही बाजार में माफिया किस्म के हर उस व्यक्ति को तनाव होने लगा है, जिसके द्वारा गलत तरीेके कब्जा कर रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो