scriptCollector Ratlam is not able to get them help | कलेक्टर रतलाम भी नहीं दिलवा पा रहे इनको मदद, हद कर रहे नगर निगम के अफसर | Patrika News

कलेक्टर रतलाम भी नहीं दिलवा पा रहे इनको मदद, हद कर रहे नगर निगम के अफसर

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री जनसुनवाई में आम व्यक्ति तब जाता है, जब निकम्मे अधिकारी आमजन की वाजिब आस को पूरा नहीं करते है। हैरानी की बात यह है कि कलेक्टर रतलाम भी आमजन के काम नगर निगम के अधिकारियों की मनमानी के चलते नहीं करवा पा रहे है। यह तब हो रहा है, जब नगर निगम के प्रशासक भी कलेक्टर रतलाम कुमार पुरुषोत्तम ही है।

रतलाम

Published: May 13, 2022 11:10:45 am

रतलाम. मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री जनसुनवाई में आम व्यक्ति तब जाता है, जब निकम्मे अधिकारी आमजन की वाजिब आस को पूरा नहीं करते है। हैरानी की बात यह है कि कलेक्टर रतलाम भी आमजन के काम नगर निगम के अधिकारियों की मनमानी के चलते नहीं करवा पा रहे है। यह तब हो रहा है, जब नगर निगम के प्रशासक भी कलेक्टर रतलाम कुमार पुरुषोत्तम ही है।
Ratlam Collector
Ratlam Collector
आमजन की आस पूरी हो व समय पर सुनवाई हो, इसके लिए मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम की शुरुआत हुई। जिले में ११ मई तक कुल 33 हजार से अधिक आवेदन आए, जिनमे से 1615 आवेदनों का अब तक निराकरण नहीं हुआ है, इसमे भी सबसे अधिक आवेदन 390 नगर निगम के लंबित है, जिनका निराकरण साहब भी नहीं करवा पाए है।
जनसुनवाई का आयोनज

हर मंगलवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक कलेक्टर कार्यालय सहित विभिन्न विभाग में जनसुनवाई का आयोनज होता है। इसमे सबसे अधिक शिकायतकर्ता कलेक्टर कार्यालय, पुलिस अधीक्षक कार्यालय के साथ - साथ नगर निगम में आते है। नगर निगम सहित विभिन्न थानों व विभाग में जिनकी सुनवाई नहीं होती है, वे कलेक्टर से लेकर पुलिस अधीक्षक की चौखट पर आते है।
कलेक्टर भी नहीं है खुश


जनसुनवाई के नगर निगम के लिए आई विभिन्न शिकायत में ३०९ मामले ऐसे है, जिनके निराकरण के नगर निगम के दावों से स्वयं कलेक्टर व नगर निगम प्रशासक कुमार पुरुषोत्तम भी खुश नहीं है। कलेक्टर ने इन आई हुई शिकायत के जब जवाब नगर निगम ने दिए तो उनको वापस असंतुष्ठ होकर लौटा दिया। बता दे कि नगर निगम में अब तक कुल 390 शिकायत लंबित है, इनमे से ही 309 के जवाब से कलेक्टर संतुष्ठ नहीं हुए।
इस प्रकार की है शिकायत


जो शिकायत लंबित है, उनमे सबसे अधिक नगर निगम व दूसरे नंबर पर सैलाना एसडीएम कार्यालय से जुड़ी है। नगर निगम की आई हुई शिकायत में से अधिकांश स्वच्छता, पेयजल संकट, गंदगी आदि से जुड़ी हुई है।
फैक्ट फाइल
कुल आवेदन 33389
निराकरण किया गया - 31774
जवाब से संतुष्ठ नहीं - 598
कुल लंबित शिकायत - 1615

लगातार प्रयास जारी
आमजन की समस्याओं का समाधान तुरंत किया जाए, इसके लिए लगातार प्रयास जारी है। आमजन को भरोसा दिलाते है हर समस्या के समाधान के लिए नगर निगम कार्रवाई कर रहा है।
- विकास सोलंकी, उपायुक्त नगर निगम
Collector Ratlam is not able to get them help
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

पहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलअब चावल के निर्यात पर भी रोक लगा सकती है केंद्र सरकार, PMO की एक्सपर्ट कमेटी का सुझावहार्दिक पटेल पर बड़ा आरोप, विधानसभा चुनाव का एक टिकट देने के लिए ली 23 लाख रुपए की रिश्वतचांदी के गहने-सिक्के की भी हो सकती है हॉलमार्किंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.