scriptकलेक्टर की तहसीलदारों को चेतावनी, खराब परफॉर्मेंस पर दो तहसीलदार होंगे निलंबित, एसडीएम को दिए जाएंगे नोटिस | Collector's warning to Tehsildars, two Tehsildars will be suspended fo | Patrika News

कलेक्टर की तहसीलदारों को चेतावनी, खराब परफॉर्मेंस पर दो तहसीलदार होंगे निलंबित, एसडीएम को दिए जाएंगे नोटिस

locationरतलामPublished: Nov 26, 2021 11:40:54 am

Submitted by:

Sourabh Pathak

– राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने समीक्षा के दौरान अधिकारियों को चेताया
 

कलेक्टर की तहसीलदारों को चेतावनी, खराब परफॉर्मेंस पर दो तहसीलदार होंगे निलंबित, एसडीएम को दिए जाएंगे नोटिस

कलेक्टर की तहसीलदारों को चेतावनी, खराब परफॉर्मेंस पर दो तहसीलदार होंगे निलंबित, एसडीएम को दिए जाएंगे नोटिस

रतलाम। जिले के राजस्व अधिकारियों के कामकाज की समीक्षा गुरुवार को कलेक्टर ने बैठक आयोजित कर की। इस दौरान कई राजस्व अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताते हुए खासतौर पर तहसीलदारों को परफारमेंस सुधारने के लिए चेतावनी दी। कलेक्टर ने कहा कि आगामी समीक्षा बैठक के दौरान सबसे खराब परफॉर्मेंस पाए जाने वाले जिले के दो तहसीलदारों को निलंबित किया जाएगा।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने तहसीदारों को चेताने के साथ ही संबंधित एसडीएम को शोकॉज नोटिस दिए जाने की बात भी कही। बैठक में कलेक्टर ने राजस्व वसूली की समीक्षा की। जावरा तहसीलदार द्वारा कम वसूली किए जाने पर नाराजगी जताई। एसडीएम को भी समीक्षा करने के निर्देश दिए। रतलाम शहर में भी तहसीलदार द्वारा कम वसूली की गई जिस पर कलेक्टर द्वारा असंतोष जताया।
https://www.patrika.com/ratlam-news/tantya-mama-gaurav-kalash-yatra-also-in-ratlam-district-7191515/

टंट्या मामा गौरव कलश यात्रा रतलाम जिले में भी |

अभिलेख शुद्धीकरण अभियान की समीक्षा
कलेक्टर ने अभिलेख शुद्धीकरण अभियान की भी समीक्षा की। इसमें बताया कि जिले के ताल आलोट में अच्छा काम होने पर सराहना की। भूमि स्वामी प्रकार में रतलाम तहसील पीछे हैं तो रिक्त भूमि स्वामी मद में पिपलोदा, सैलाना द्वारा अच्छा काम नही किया गया। मूल एवं बटन खसरा में रावटी, जावरा, सैलाना, पिपलौदा का कार्य असंतोषजनक है।
300 दिन से ज्यादा की शिकायतों का करे निराकरण
कलेक्टर ने निर्देश दिए कि आगामी बैठक से पूर्व 300 दिवस से ज्यादा की राजस्व शिकायतों का निराकरण कर दिया जाए। बैठक में धारणाधिकार स्वामित्व योजना की भी समीक्षा की गई और आवश्यक दिशा निर्देश तहसीलदारों को दिए। नजूल निर्वतन की भी समीक्षा की। खनिज पट्टों के भौतिक सत्यापन की समीक्षा भी की गई। इसमें लगभग सभी तहसीलदारों के द्वारा कार्य नहीं किए जाने पर नाराजगी जताई।

ट्रेंडिंग वीडियो