scriptकलेक्टर-एसपी फिर उतरे सड़क पर, नियमों का पालन नहीं करने पर 7 दुकानें कराई बंद | Collector-SP again landed on the road, 7 shops were closed for not fol | Patrika News

कलेक्टर-एसपी फिर उतरे सड़क पर, नियमों का पालन नहीं करने पर 7 दुकानें कराई बंद

locationरतलामPublished: Jan 14, 2022 11:28:49 am

Submitted by:

Sourabh Pathak

– नियम तोड़कर दुकान खोलने वालों की 48 घंटे के लिए बंद कराई दुकानें, एफआईआर के दिए आदेश

कलेक्टर-एसपी फिर उतरे सड़क पर, नियमों का पालन नहीं करने पर 7 दुकानें कराई बंद

कलेक्टर-एसपी फिर उतरे सड़क पर, नियमों का पालन नहीं करने पर 7 दुकानें कराई बंद

रतलाम। जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच गुरुवार को कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक एक बार फिर से सड़क पर उतरे। दोनों अधिकारियों के साथ पुलिस और प्रशासन का अमला मौजूद रहा। इस दौरान इनके द्वारा दुकानों पर जाकर हालातों का जायजा लिया तो दुकानदार बिना मास्क के बैठे नजर आए। इसके चलते शहर की सात दुकानों को अगले 48 घंटे के लिए बंद करा दिया गया। साथ ही बिना मास्क के बैठे दुकानदारों को फटकार भी लगाई।
दोनों अधिकारी टीम के साथ सुबह अचानक ही निकल पडे़। इस दौरान इनके द्वारा मित्र निवास रोड, राजपूत बोर्डिंग, अलकापुरी, शहर सराय, धानमंडी आदि क्षेत्रों में भ्रमण करके मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। वहीं जो सात दुकानें 48 घंटे के लिए बंद कराई है, उन दुकानदारों के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज करने के निर्देश जारी किए। साथ ही दुकानों पर दो-दो हजार रुपए का जुर्माना भी किया गया है।
स्पाट फाइन कर छोड़ा
निरीक्षण के दौरान सड़क पर बिना मास्क घूमने वालों को भी पुलिस और प्रशासन के दल ने पकड़ा। इन लोगों पर नगर निगम की टीम द्वारा 200 रुपए का स्पाट फाइन किया गया। कलेक्टर ने बताया कि मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ प्रशासन की मुहिम लगातार जारी रहेगी। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के साथ एसडीएम अभिषेक गहलोत, सीएसपी हेमंत चौहान सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।
कंट्रोल रूम के जाने हाल
निरीक्षण पर जाने के पहले कलेक्टर और एसपी सुबह जनपद पंचायत कार्यालय परिसर स्थित ई दक्ष केंद्र में बनाए गए कोविड-कमांड एवं कंट्रोल सेंटर पहुंचे। यहां पर इनके द्वारा निरीक्षण किया गया। इस दौरान होम आइसोलेटेड मरीजों की मानिटरिंग सिस्टम को देखते हुए आवश्यक निर्देश दिए। 175 कॉलिंग सिस्टम की वर्किंग प्रक्रिया की जानकारी ली। इस दौरान अन्य अधिकारियों के साथ डिप्टी कलेक्टर मनीषा वास्कले, डॉ प्रमोद प्रजापति, डॉ गौरव बोरीवाल आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो