डेढ़ घंटे तक नहीं आए आयुक्त, बिजली-पानी पर घेरा नगर निगम

डेढ़ घंटे तक नहीं आए आयुक्त, बिजली-पानी पर घेरा नगर निगम

Sachin Trivedi | Updated: 03 Apr 2018, 03:11:42 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

डेढ़ घंटे तक नहीं आए आयुक्त, बिजली-पानी पर घेरा नगर निगम - छह कॉलोनियों के सैंकड़ों रहवासियों ने निगम के खिलाफ खोला मोर्चा

रतलाम। शहर की छह कॉलोनियों में लम्बे समय से बिजली और पानी की समस्या हल नहीं होने से नाराज सैंकड़ों रहवासियों ने सोमवार को नगर निगम का घेराव कर दिया। निगमायुक्त करीब डेढ़ घंटे तक रहवासियों से चर्चा के लिए नहीं आए। इस पर गुस्साए रहवासी परिसर में ही विरोध कर प्रदर्शन लगे। आखिरकार आयुक्त आए और लोगों से चर्चा की गई। रहवासियों ने शहर एसडीएम को भी अपनी मांगों से अवगत कराकर ज्ञापन सौंपा।

शहर के सुयोग परिसर, सुरभी परिसर, शिवम परिसर, मुखर्जी नगर, स्नेहनगर और सनसिटी के रहवासियों ने सोमवार को दोपहर पूर्व बिजली और पानी सहित अन्य मांगों को लेकर मोर्चा खोला। रहवासी एकत्रित होकर नगर निगम की ओर आए लेकिन यहां कोई जिम्मेदार नहीं मिलने पर सीधे शहर एसडीएम अनिल भाना से चर्चा करने के लिए पहुंच गए। रहवासियों ने एसडीएम को अपनी मांगों से अवगत कराकर एक ज्ञापन दिया। इसके बाद कॉलोनियों केे प्रमुख देवेन्द्र मिश्रा, प्रेरणा चौहान, रमेश सिसोदिया और सुरेश राठौर सहित अन्य रहवासियों को साथ लेकर फिर से नगर निगम की ओर आ गए। यहां आयुक्त एसके सिंह के कक्ष की ओर रूख करने पर पता चला कि वे बाहर है। अन्य कक्षों में भी कोई प्रभारी अधिकारी मौजूद था। ऐसे में रहवासी परिसर में ही विरोध प्रदर्शित कर जमा हो गए। करीब डेढ़ घंटे तक रहवासी आयुक्त के इंतजार में निगम परिसर में प्रदर्शन करते रहे। इसके बाद प्रतिनिधियों की आयुक्त से फोन पर चर्चा और वे आए।

दोपहर से शाम तक चलता रहा प्रदर्शन-इंतजार
छह कॉलोनियों के रहवासी दोपहर करीब २ बजे ही मांगों को लेकर अपने अपने क्षेत्रों से बाहर निकल आए थे। ३ बजे एसडीएम से चर्चा के बाद करीब ३.३० बजे नगर निगम पहुंच गए, लेकिन आयुक्त और जिम्मेदार नहीं मिले, शाम करीब ५.३० बजे आयुक्त सिंह आए और रहवासियों के प्रतिनिधियों से चर्चा करने की बात कही। भीड़ को देखकर निगम के अधिकारी भी रहवासियों से दूर रहे। शाम ६ बजे बाद रहवासी लौटे।

कार्यपालन यंत्री तलब, फिर मिला आश्वासन
आयुक्त सिंह से चर्चा के दौरान रहवासियों ने इन कॉलोनियों में सभी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद भी पेयजल और बिजली संबंधी दिक्कत की बात रखी। इस पर आयुक्त ने जल प्रदाय के कार्यपालन यंत्री आरएम सक्सेना को तलब कर पेयजल की जानकारी ली। आयुक्त ने रहवासियों को कहा कि एक सप्ताह के दौरान समस्याओं को निराकरण होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned