कांग्रेस का नगर निगम पर बड़ा आरोप, एलइडी में घोटाला

कांग्रेस का नगर निगम पर बड़ा आरोप, एलइडी में घोटाला

Sachin Trivedi | Publish: Jul, 31 2018 01:07:18 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

कांग्रेस का नगर निगम पर बड़ा आरोप, एलइडी में घोटाला

रतलाम. नगर निगम रतलाम का साधारण सम्मेलन शुरू होने के कुछ देर बाद ही हंगामे में बदल गया है। कांग्रेस से निष्कासित पार्षद ममता बौरासी और भाजपा की ओर से अनिता कटारा ने अपने प्रश्न रखे। इन पर जवाब आने से पहले ही अचानक हंगामा होने लगा। कांग्रेस के पार्षदो ने नगर निगम पर एलइडी घोटाला करने का आरोप लगाते हुए सभापति अशोक पोरवाल को घेर लिया है।

कांग्रेस के 6 पार्षदों के साथ पार्टी से निष्कासित पार्षद भी इस मसले पर एकजुट होकर विरोध कर रहे है। विद्युत एवं यांत्रिकी समिति के प्रभारी सूरजसिंह जाट के साथ प्रकाशकर विभाग ने अपनी जानकारी में बताया कि शहर में एलइडी कन्वर्जन का कार्य चल रहा है और अब 2890 निर्धारित स्थलों पर एलइडी लगाना शेष है। जाट के जवाब के बीच ही भाजपा और कांग्रेस के पार्षद आपस में उलझ गए। कांग्रेस पार्षदों ने एलइडी में घोटाला करने का आरोप लगाते हुए सभापति से जांच की मांग की है।

निष्कासित कांग्रेस पार्षद भी दे रहे साथ
नगर निगम सम्मेलन के दौरान कांग्रेस पार्षद दल एक साथ नहीं बैठेगा। पार्टी से निष्कासित छह पार्षदों ने सोमवार को एक बैठक के बाद अलग बैठने का ऐलान कर दिया था। दरअसल, संगठन में अब तक इनकी वापसी को लेकर सहमति ही नहीं बनी है। ऐसे में सम्मेलन में कांग्रेस पार्षदों को दो अलग अगल धड़े दिखे। कांग्रेस से निष्कासित पार्षद मुबारिक खान के नेतृत्व में सोमवार को 5 अन्य निष्कासित पार्षदों नीरज परमार, ममता बौरासी, रेहाना शैरानी, नजमा बेलूत और ताहीरा कुरैशी ने निर्णय लिया है कि साधारण सम्मेलन के दौरान वे कांग्रेस पार्षदों के साथ नहीं बैठेंगे। इसके लिए सोमवार को निगम परिषद कार्यालय को भी सूचना दे दी गई थी। पार्षदों का कहना है कि कांग्रेस पार्षद दल की बैठक के दौरान उनको आमंत्रित नहीं किया गया। इसी कारण वे अब जनता के मुद्दें उठाने के लिए अपने स्तर पर सम्मेलन मेें चर्चा करेंगे। इसकी सूचना बड़े नेताओं को भी दी है। वहीं, मंगलवार को जब सम्मेलन की शुरूआत हुई तो निष्कासित पार्षद मुद्दों पर साथ भी आ गए।

हम ले रहे निगम से जवाब
हमे अब तक कांग्रेस पार्षद दल की ओर से कोई सूचना नहीं मिली है। ऐसे में सम्मेलन के दौरान जतना के मुद्दें को उठाने के लिए हम सभी निष्कासित पार्षद मौजूद रहेंगे, लेकिन कांग्रेस पार्षद दल के साथ नहीं बैठेंगे।
- मुबारिक खान, निष्कासित पार्षद कांग्रेस

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned