LOK SABHA ELECTION 2019 टिकट मिलते ही नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने में जुटे कांतिलाल भूरिया

LOK SABHA ELECTION 2019 टिकट मिलते ही नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने में जुटे कांतिलाल भूरिया

Ashish Pathak | Publish: Mar, 25 2019 01:33:34 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

LOK SABHA EELCTION 2019 टिकट मिलते ही नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने में जुटे कांतिलाल भूरिया

रतलाम. कांगे्रस ने रतलाम-झाबुआ संसदीय सीट से एक फिर सांसद कांतिलाल भूरिया पर भरोसा जताया है। इनका नाम शनिवार देर रात घोषित हुआ तो रविवार सुबह भूरिया रतलाम में कार्यकर्ताओं के बीच पहुंच गए। झाबुआ से लेकर रतलाम तक इनसे मिलने वालों का तांता लगा रहा। बंद कमरे में नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने की योजना पर करीब डेढ़ घंटे तक चर्चा की। इस दौरान उन्होंने अपने विश्वस्त लोगों ने नाराज कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के उपाय भी पूछे। पार्टी के अलग-अलग प्रभागों में हुई नियुक्तियों के बारे भी पूछताछ की।

congress latest news

रविवार सुबह करीब 11 बजे रतलाम में इन्होने ऑफिसर्स कॉलोनी में बैठक की। इस बैठक में शहर कांगे्रस अध्यक्ष विनोद मिश्रा, प्रदेश कांगे्रस उपाध्यक्ष प्रमोद गुगलिया, सचिव मंसूर अली पटोदी, वरिष्ठ नेता खुशीर्द अनवर, निगम में नेता प्रतिपक्ष यास्मिन शेरानी, संजय छाजेड़, महेंद्र कटारिया सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहे। बनी समितियां, ब्लॉक कांगे्रस, शहर कांगे्रस की जानकारी ली। इसके अलावा वार्ड स्तर तक समिति गठन की बात कही, कार्यकर्ताओं को क्षेत्र में जुट कर काम करने के लिए भी कहा।

congress latest news

भूरिया से चर्चा
पत्रिका- सांसद बने तो पहला काम क्या करेंगे।
भूरिया- क्षेत्र का संपूर्ण विकास करना है। 15 वर्ष से राज्य में और 5 साल से केंद्र में विरोधी दलों की सरकार रही। इन्होंने विकास रोक दिया, किसान से लेकर युवा नाराज रहे। माही का पानी रतलाम तक आए, योजना बनाएंगे।
पत्रिका- आरोप लगता है कि रतलाम की उपेक्षा होती है।
भूरिया- ये आरोप ही गलत है। जो आरोप लगा रहे, वो ये बताएं उन्होंने क्या किया। हमने सज्जन मिल के मजदूरों को बकाया दिलाया। जेवीएल के लिए लड़ाई लड़ी। इनके पास को परिवहन विभाग से लेकर उद्योग बंद कराने का रेकार्ड है।

पत्रिका- टिकट मिलने से पहले क्या आपके कार्य देखें गए।
भूरिया- क्यो नहीं। हमने जो काम किया वो हमारी नेता सोनिया जी, राहुल जी के साथ-साथ सभी बडे़ नेताओं को बताया। रेलवे से लेकर अन्य मामलों में हमने अनेक सुविधाएं दिलवाई है। उन सब के बारे में बात हुई।
पत्रिका- आपके अलावा टिकट के अनेक दावेदार रहे।
भूरिया- टिकट मांगने का अधिकार लोकतंत्र में सभी को है। ये अधिकार हमारे संविधान में सभी को है। संविधान बाबा साहब ने बनाया, ये लोग संविधान खत्म करना चाहते, हमारा इनसे इसलिए ही विरोध है। टिकट मिल गया, अब सब एक हैं। चुनाव राहुल गांधी की सच की नीति व झूठे मोदी के बीच है। मैं तो माध्यम मात्र हूं।
पत्रिका- पार्टी ने फिर भरोसा किया, इसका क्या कारण हैं।
भूरिया- आमजन से लगातार संवाद रखा, पार्टी की नजर में मेरी छवि बेहतर है। क्षेत्र और देश के विकास के लिए संसद में लगातार सवाल उठाए।

 

congress latest news

परिवार: दो पुत्र हंै, डॉ. विक्रांत राजनीति में पिता के साथ सक्रिय हैं। हाल ही में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके है। दूसरे पुत्र एस भूरिया शासकीय सेवा में हैं।
पत्नी- कल्पना भूरिया गृहणी हंै। चुनाव के दौरान प्रचार के लिए महिलाओं के साथ रहती हैं।
कमजेारी: समान रूप से आमजन तक पहुंच नहीं है। कांगे्रस कार्यकर्ता भी नाराज हैं।
ताकत: जातिगत समीकरण, झाबुआ, अलीराजपुर के मतदाताओं में सीधी पकड़।

 

congress latest news

1998 में बने पहली बार सांसद
1980 से विधानसभा चुनाव जीतते हुए आ रहे कांतिलाल भूरिया ने पहला लोकसभा चुनाव 1998 में लड़ा व भाजपा से खडे़ हुए दिलीपसिंह भूरिया को 82 हजार से अधिक वोट से हराया। इसके ठीक एक वर्ष बाद हुए चुनाव में तो कांगे्रस के भूरिया 1 लाख 49 हजार से अधिक वोट से जीते। 2004 में यहां से कांगे्रस 80 हजार, 2009 में 27 हजार से अधिक वोट से जीती।

congress latest news

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned