कांग्रेस ने टिकट मांगने वालों के लिए तय कर दी ये दो अहम शर्त

कांग्रेस ने टिकट मांगने वालों के लिए तय कर दी ये दो अहम शर्त

Sachin Trivedi | Updated: 20 Aug 2018, 01:03:16 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

कांग्रेस ने टिकट मांगने वालों के लिए तय कर दी ये दो अहम शर्त

रतलाम. प्रदेश कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण के दौरान असंतोष को थामने के लिए हर दावेदार से शपथ पत्र भरवाया है। इसे 23 अगस्त तक पार्टी मुख्यालय पर भेजना पड़़ेगा। हाईकमान ने इस शपथ पत्र के साथ अब दो और शर्त भी जोड़ दी है। दावेदारों को अपने पोलिंग बूथ का पूरा चुनावी ब्यौरा जुटाकर देना है। शपथ पत्र जमा नहीं करने वाले दावेदारों के नामों पर स्क्रीनिंग कमेटी कोई निर्णय नहीं करेगी।

कांग्रेस के संगठन उपाध्यक्ष चंद्रभाष शेखर ने सभी जिला अध्यक्षों को पत्र जारी कर हर विधानसभा के दावेदारों से शपथ पत्र 23 अगस्त तक भरवाने के लिए कहा है। जिले में 5 विधानसभा सीटों से करीब 74 दावेदार सामने आए है। इन सभी को शपथ पत्र के माध्यम से पार्टी को यह बताना है कि वे टिकट नहीं मिलने पर बागी नहीं होंगे और हाईकमान से चयनित प्रत्याशी के पक्ष में ही कार्य भी करेंगे, निर्दलीय भी नहीं लड़ेंगे। अब कांग्रेस संगठन ने इस शपथ पत्र के साथ दो अन्य शर्तो को भी शामिल कर लिया है। इनमेंं पहली शर्त बूथ का नंबर व दूसरी शर्त उस बूथ पर हुई वोटों की जानकारी है।

बीते दो चुनाव की वोटिंग का आंकड़ा मांगा
शपथ पत्र के जरिए दावेदारों को अपनी विधानसभा के पोलिंग बूथ पर बीते दो चुनाव में पड़े मतों का पूरा ब्यौरा पार्टी को देना है। किसी तरह की गड़बड़ी या फर्जी आंकड़ा रोकने के लिए जिला कांग्रेस अध्यक्ष को बूथ का आंकड़ा सत्यापित भी करना पड़ेगा। दावेदारों को अपने पोलिंग बूथ की यह जानकारी २३ अगस्त तक शपथ पत्र में देना है।

शपथ पत्र नहीं दिया तो दावेदारी पर विचार नहीं
कांग्रेस हाईकमान ने साफ कर दिया है कि दावेदारों से शपथ पत्र लेने की प्रक्रिया प्रदेशभर में चल रही है। इस प्रक्रिया का हिस्सा नहीं बनने वाले दावेदारों के नामों पर टिकट वितरण के दौरान चुनाव समिति और स्क्रीनिंग कमेटी विचार नहीं करेगी। चुनाव समिति से बिना शपथ पत्र वाले दावेदारों के नाम स्क्रीनिंग कमेटी को भेजे नहीं जाएंगे।

२३ अगस्त तक दें शपथ पत्र
प्रदेश कांग्रेस की ओर से जारी पत्र में शपथ पत्र जमा कराने के लिए २३ अगस्त तक तारीख निर्धारित की गई है। इस तारीख के बाद जिला कांग्रेस शपथ पत्र नहीं ले पाएगी। इनको सत्यापित करने के बाद प्रदेश संगठन को भेजा जाएगा।
- प्रभु राठौर, जिलाध्यक्ष कांग्रेस

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned