scriptतेजी से चल रहा रेलवे स्टेशन को विश्व स्तर का बनाने का काम | Construction of fast moving railway station to world class | Patrika News

तेजी से चल रहा रेलवे स्टेशन को विश्व स्तर का बनाने का काम

locationरतलामPublished: Jul 04, 2019 10:34:52 am

Submitted by:

Ashish Pathak

10 करोड़ रुपए की पहली योजना व दूसरे चरण में 12 करोड़ रुपए की योजना के लिए मंजूर किए गए है।

railway

Construction of fast moving railway station to world class

रतलाम। रेलवे स्टेशन पर चल रहे स्टेशन विकास कार्य के अंतर्गत बुधवार से नई टिकट खिड़की बनने के कार्य की शुरुआत हो गई। जहां पर ये काम हो रहा है, वहां पर रेलवे स्टेशन विकास योजना में नई टिकट खिड़की के अलावा जीआरपी थाना व पार्किंग बना रही है। इसमे से जीआरपी थाना बनकर करीब तैयार हो गया है। इसमे 10 करोड़ रुपए की पहली योजना व दूसरे चरण में 12 करोड़ रुपए की योजना के लिए मंजूर किए गए है।
बता दे कि रेलवे स्टेशन के विकास के लिए या विश्व स्तर का बनाने के लिए 22 करोड़ रुपए मंजूर रेलवे बोर्ड ने किए थे। इसमे 10 करोड़ रुपए की पहली योजना व दूसरे चरण में 12 करोड़ रुपए की योजना के लिए मंजूर किए गए है। इसमे पहले चरण में प्लेटफॉर्म सुधारना, उसकी फ्लौरिंग को बेहतर करना, लिफ्ट की सुविधा देना, जीआरपी का नया भवन बनाना, बेहतर टिकट खिड़की देना, पार्र्किंग की सुविधा देना आदि कार्य करना है। इसमे से फ्लौरिंग का कार्य चार नंबर प्लेटफॉर्म पर हो गया है। बता दे कि इसके लिए पश्चिम रेलवे में सबसे पहले रतलाम रेल मंडल के लिए राशि जारी की गई। इसके बाद तेजी काम की शुरुआत हुई। इस पर सतत नजर मंडल के डीआरएम आरएन सुनकर रख रहे है।
नई टिकट खिड़की का काम शुरू
रेलवे ने प्लेटफॉर्म नंबर दो के बाहर या जीआरपी थाने के सामने नई टिकट खिड़की के कार्य की शुरुआत कर दी है। इसके अलावा जीआरपी का भवन निर्माण भी अब अंतिम चरण में है। यही पर रेलवे दो पहिंयां वाहनों की पार्र्किंग भी बनाएगी। रेलवे के अनुसार सितंबर-अक्टूबर तक इस कार्य को पूरा करके इसको शुरू कर दिया जाएगा। इससे बड़ा लाभ ये होगा कि यात्रियों को जो प्लेटफॉर्म नंबर दो व तीन पर ट्रेन में जाने के लिए अतिरिक्त चलना होता है, वो नहीं करना पडेग़ा। इससे वृद्ध व महिला यात्रियों को राहत मिलेगी।
बेहतर कार्य लगातार

यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे लगातार बेहतर कार्य कर रही है। जल्दी ही यात्रियों को नई टिकट खिड़की से लेकर लिफ्ट आदि की सुविधा मिलेगी। यात्री भी उचित टिकट लेकर ही यात्रा करे।
जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल
railway
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो