scriptरतलाम में पटवारी परीक्षा के पूर्व विवाद | Controversies before the Patwari examination in Ratlam | Patrika News

रतलाम में पटवारी परीक्षा के पूर्व विवाद

locationरतलामPublished: Dec 09, 2017 11:08:48 am

Submitted by:

harinath dwivedi

जांच की प्रक्रिया का हुआ विरोध, कहा परीक्षा देने आए है नकल करने नहीं

patvari exam
रतलाम। प्रदेश में भले पटवारी परीक्षा निरस्त हो गई हो, लेकिन रतलाम जिले में ये चल रही है। परीक्षा का पहला दौर जारी है व दूसरा दौर दोपहर में होगा। परीक्षा के पूर्व जब विद्यार्थियो की जांच हुई तो हल्का विरोध हुआ। विरोध करने वाले विद्यार्थियों का कहना था की वे परीक्षा देने आए है, नकल करने नहीं। इस परीक्षा लेने वालों ने उनको बताया की ये सामान्य जांच का तरीका है।
जिले में पहले दौर की परीक्षा का आयोजन सुबह करीब ९ बजे से शुरू हुआ। जिला मुख्यालय के एक निजी कॉलेज में हो रही परीक्षा के दौराल जांच प्रक्रिया का विरोध कुछ युवकों ने किया। हालाकि किसी प्रकार का हंगामा होने की सूचना फिलहाल नहीं है।
दिसंबर अंत तक चलेगी परीक्षा

प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा आयोजित परीक्षा आज ९ दिसंबर से इस माह के अंत तक अलग-अलग चरण में अलग- अलग परीक्षा सेंटर में होगी। दो पाली में हो रही परीक्षा की पहली पाली सुबह ९ बजे से शुरू हुई जो ११ बजे तक चलेगी। जबकि दूसरी पाली दोपहर ३ बजे शुरू होगी जो शाम ५ बजे तक चलेगी।
सुबह निरस्त नहीं हुई

प्रदेशभर में भले परीक्षा अनेक सेंटर में निरस्त हो गई हो, लेकिन रतलाम में पहले पाली की परीक्षा शांतिपूर्वक चल रही है। परीक्षा के दौरान सख्ती के साथ निरीक्षण कार्य भी चल रहा है। इसके लिए उडऩदस्ता भी जिले के अधिकारियों का बनाया गया है। इसमे अपर कलेक्टर, एसडीएम व शिक्षा विभाग के अधिकारी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल रहे है।
जिले से आए अनेक विद्यार्थी

सुबह परीक्षा का समय ९ बजे से था, लेकिन जिले के अलग-अलग अंचल से अलसुबह ही विद्यार्थी आ गए थे। यहां तक की आदिवासी क्षेत्र सैलाना, सरवन, बाजना आदि स्थान से भी युवक व युवतियां पटवारी बनने की चाह में आए। परीक्षा शुरू होने के पूर्व तक विद्यार्थी विभिन्न पुस्तक से अंतिम समय तक पढ़ाई करते पजर आए।
दोपहर में दूसरी पाली

पहले चरण के पहली पाली की परीक्षा के बाद अब इसका दूसरी पाली दोपहर में ३ बजे होगी। दोपहर ३ बजे से शाम ५ बजे तक दूसरे चरण की परीक्षा चलेगी। परीक्षा शुरू होने के पूर्व ही प्रदेश में अनेक स्थान पर विवाद में आ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो