Ratlam में कोरोना का कहर : तीन और मरीज आए सामने, संख्या बढ़कर 41 हुई VIDEO

मेडिकल कॉलेज से मंगलवार शाम आई कोरोना जांच रिपोर्ट में जिले के जावरा विकासखंड के मावता स्थित माली मोहल्ले का 27 वर्षीय युवक सहित रतलाम शहर में दो पॉजिटिव पाए गए है।

By: Ashish Pathak

Published: 03 Jun 2020, 12:41 PM IST

रतलाम. मेडिकल कॉलेज से मंगलवार शाम आई कोरोना जांच रिपोर्ट में जिले के जावरा विकासखंड के मावता स्थित माली मोहल्ले का 27 वर्षीय युवक सहित रतलाम शहर में दो पॉजिटिव पाए गए है। मावता का युवक सर्जरी के लिए गुजरात के अहमदाबाद गया था, वहां से आने के दौरान उसे टोल नाके पर ही रोककर मेडिकल कॉलेज में लाया गया था, जिसके चलते नया कंटेंटमेंट एरिया नहीं बनाया जाएगा। वहीं दूसरी और रतलाम में कोरोना से दूसरी मौत हो गई है। 70 वर्षीय वृद्ध जिसकी मौत हुई है वह लोहार रोड क्षेत्र का है, जिसके चलते दूसरी बार कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। इधर दूसरी तरफ लोहार रोड में 62 वर्ष की महिला व 31 वर्ष का युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव देर रात आई। अब सभी रोगियों को रतलाम के मेडिकल कॉलेज में भर्ती इलाज के लिए किया गया है।

इस दिन से बदलेगा आपके शहर में वेदर, होगी झमाझम बारिश

जावरा विकासखंड के मावता के माली मोहल्ले में रहने वाले युवक को परिजन 23 मई को उपचार के लिए अहमदाबाद लेकर गए थे और 27 मई को उसे वापस लाया जा रहा था। रतलाम जिले में टोल नाके पर जांच के दौरान कोरोना के लक्षण नजर आने पर रतलाम मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया था। जहां उसका सैंपल लेने के बाद मंगलवार रात आई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाया गया लेकिन राहत की बात यह है एक ही युवक को घर पहुंचने के पहले रास्ते से ही उपचार के लिए अस्पताल लाया गया था जिस कारण से नया कंटेनमेंट एरिया बनाने की जरूरत नहीं रही।

रेलवे का तोहफा : रेलवे ने किया टिकट आरक्षण के नियम में बदलाव, 24 मई से होंगे लागू

भाई की रिपोर्ट नेगेटिव
युवक के साथ उसके भाई की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कलेक्टर रुचिका चौहान ने विभिन्न स्थानों पर बनाए गए फीवर क्लिनिक्स का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि फीवर क्लिनिक पूर्ण सुदृढ़ता के साथ कार्य करें। रतलाम जिला चिकित्सालय के अलावा दिलीप नगर, टीआईटी रोड पर भी फीवर क्लीनिक बनाए गए हैं। मेडिकल कॉलेज में बुधवार से आरंभ हो जाएगा। रतलाम एसपी गौरव तिवारी जिस अस्पताल में भर्ती थे उनकी ऑपरेशन व ड्रेसिंग में शामिल एक व्यक्ति कोरोना पोजिटिव के संपर्क में आया था उसके बाद उस व्यक्ति का सैंपल लिया गया तथा उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। यह जानकारी प्राप्त होने के बाद सभी ने राहत की सांस ली है।

200 ट्रेन BREAKING : रेलवे ने जारी किया टाइम टेबल

किसके आया संपर्क में नहीं पता
वृद्ध में कोरोना किसके माध्यम से आया पता नहीं चल सका है। संभावना जताई जा रही है कि वह दुकान पर बैठते थे, इस दौरान कोई संपर्क में आया होगा, जिसके बाद बीमारी का शिकार हो गए लेकिन वह व्यक्ति कौन है, ये पता नहीं चल पा रहा है। इस तरह के मामले का यह पहला केस नहीं है। इसके पूर्व शक्ति नगर में कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक में भी कोरोना कहां से आया इसका खुलासा अब तक नहीं हो सका है। अब बीमारी लेकर शहर कितने लोग घूम रहे है, ये कहा जाना मुश्किल है। इस कारण से यदि इस बीमारी से बचना है तो स्वयं सोशल डिस्टेंस व गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करना होगा।

मानसून के पहले ही शुरू हो जाएगी भारी बारीश

BREAKING रेलवे ने स्पेशल ट्रेन का टाइम टेबल बदला

बच्चों की परीक्षा के पहले आए नए नियम, यहां पढ़े क्या है अब जरूरी

देखें VIDEO : एक दिन में चार प्रदर्शन, मुकदमा सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर

कोरोना का कहर : युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो कई बडे़ अधिकारियों को होना पडेग़ा क्वारंटीन

Corona virus
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned