Corona सलाह के लिए 1075 पर कॉल करें, ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया, 20 व्यक्ति डिस्चार्ज हुए

मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रतलाम से स्वस्थ होकर गुरुवार को 20 व्यक्ति अपने घर लौटे । आपदा पीड़ितों को विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया गया।

By: Ashish Pathak

Updated: 20 May 2021, 06:30 PM IST

रतलाम. प्रधान जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री उमेश कुमार गुप्ता के मार्गदर्शन में जिला न्यायाधीश अरुण श्रीवास्तव तथा जिला विधिक सहायता अधिकारी पूनम तिवारी के निर्देशानुसार नालसा योजना, आपदा पीड़ितों को विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से विधिक सेवाएं योजना, 2010 अंतर्गत कोविड 19 महामारी से बचाव के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में पैरा लीगल वालंटियर के रूप में नियुक्त श्री विजय शर्मा द्वारा जय कैला माता शैक्षणिक समिति संस्था द्वारा संचालित आरोग्य प्रकोष्ठ के माध्यम से राजेन्द्रसिंह चौहान पिता कन्हैयालाल चौहान निवासी अभास भाई की चाल, फ्रिगंज रोड़, रतलाम को परिवार के बीमार व्यक्ति के लिए ऑक्सीजन की नितान्त आवश्यकता थी। चौहान को कार्यालय में बुलाकर ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया गया। इस अवसर पर विजय शर्मा, पैरा लीगल वालेंटियर्स एवं सचिन जायसवाल एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कर्मचारीगण उपस्थित थे।

मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल से स्वस्थ होकर गुरुवार को 20 व्यक्ति अपने घर लौटे । डिस्चार्ज होते समय इन लोगों ने कोविड के नियमों का पालन करने तथा अपने परिजनों को भी सभी नियमों का पालन कराने का संकल्प लिया। डिस्चार्ज हुए लोगों ने मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त करते हुए यहां के स्टाफ को धन्यवाद दिया।

corona treatment latest news

मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि आज मेडिकल कॉलेज में 31 नए मरीज भर्ती हुए। मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में कुल बिस्तरों की संख्या 550, आईसीयू बेड 56 सभी फुल है, एचडीयू में 172 बैड सभी फुल हैं। ऑक्सीजन बेड 180 सभी फुल हैं। नॉन ऑक्सीजन बैड 142 में से 33 पर पेशेंट भर्ती हैं। कुल 441 पेशेंट हॉस्पिटल में भर्ती है इनमें 278 पॉजीटिव हैं तथा शेष सस्पेक्टेड या ऑक्सीजन लेवल वाले हैं। हॉस्पिटल में रिक्त बेड 109 है। रेमडेसिविर की स्थिति अनुसार आज तक टोटल रिसीव्ड 6856, डिस्ट्रीब्यूटेड 1437, कन्ज्यूम्ड 5074, करंट स्टाक 345 है।

सलाह के लिए 1075 पर कॉल करें

वे पेशेंट जो कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं वे अपने स्वास्थ्य संबंधी किसी भी समस्या एवं परामर्श के लिए 1075 नंबर पर कॉल कर सकते हैं जहां से डॉक्टर्स द्वारा उन्हें उचित परामर्श एवं उपचार सलाह दी जाएगी। उक्त नंबर पर वे व्यक्ति भी कॉल कर सकते हैं जो बीमार नहीं है परंतु अपनी शंकाओं का समाधान चाहते हैं। कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि कोविड-के अलावा अन्य बीमारियों से संबंधित सलाह भी उक्त नंबर पर कॉल करने से मिलेगी।

Corona virus
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned