Ratlam वैक्सीनेशन पर विशेष ध्यान दें

जिन क्षेत्रों में अभी वैक्सीनेशन कम हुआ है उन क्षेत्रों में विशेष ध्यान देने की ज़रूरत है।

By: Ashish Pathak

Published: 31 Jul 2021, 10:42 PM IST

रतलाम. कलेक्टर ने कहा है कि जिले में वैक्सीनेशन प्रोग्राम बेहतर चल रहा है, मगर जिन क्षेत्रों में अभी वैक्सीनेशन कम हुआ है उन क्षेत्रों में विशेष ध्यान देने की ज़रूरत है।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर पुरुषोत्तम ने निर्देश दिए कि सैलाना- बाजना क्षेत्र में वैक्सीनेशन के लिए विशेष पहल की जाए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ मीनाक्षी सिंह, एडीएम जमुना भिड़े उपस्थित थीं। कलेक्टर पुरुषोत्तम ने कहा कि रतलाम जिले को पर्याप्त वैक्सीनेशन प्राप्त हो रहे हैं। प्रदेश की स्थिति भी वैक्सीनेशन में पूरे देश में अव्वल क्रम की ओर आ रही है। हमें इसके लिए निरंतरता बनाने की ज़रूरत है। वैक्सीनेशन प्रोग्राम इसी गति से चलते रहना चाहिए। जिन लोगों का अब तक वैक्सीनेशन नहीं हो पाया है, प्राथमिकता के आधार पर उनका वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित करें ।

वैक्सीनेशन का प्रतिशत बहुत कम

सैलाना एसडीएम को निर्देश दिया कि बाजना में वैक्सीनेशन का प्रतिशत बहुत कम है इसके लिए विशेष रूप से प्लानिंग करें । वैक्सीन निरंतर उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना समाप्त नहीं हुआ है ,इसलिए लोगों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने संबंधी अन्य हिदायतें भी दी जाए।

सैलाना - बाजना में वैक्सीनेशन पर विशेष ध्यान दें
IMAGE CREDIT: patrika

पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध

शनिवार को 99 स्थानों पर वैक्सीनेशन किया गया रतलाम शहर में 14 स्थानों पर वैक्सीनेशन हुआ। वैक्सीनेशन के लिए निर्धारित स्थानों पर नागरिकों ने पहुंच कर वैक्सीन लगवाई। कलेक्टर ने वैक्सीनेशन प्रोग्राम को इसी गति से निरंतर आगे जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि शत -प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो इसके लिए हमें विशेष प्लानिंग बनाकर काम करना है। जिन लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है उन तक पहुंचकर उन्हें वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा है कि वैक्सीनेशन के लिए पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध है। आने वाले दिनों में भी पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध रहेगी।

Corona virus COVID-19 COVID-19 virus
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned