कोरोना टीकाकरण महाअभियान बीएलओ घर-घर पर्ची वितरित करेंगे

कोरोना टीका करण महा अभियान 25 दिन 26 अगस्त को

बीएलओ घर-घर पर्ची वितरित करेंगे

By: Ashish Pathak

Published: 21 Aug 2021, 09:23 PM IST

रतलाम. आगामी 25 एवं 26 अगस्त को टीकाकरण महाभियान होगा, इसमें रतलाम शहर में कोविशील्ड प्रथम डोस से अब तक वंचित रहे लोगों को बीएलओ द्वारा घर-घर पर्चे वितरित की जाएगी ताकि वे वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचकर इस महाअभियान का लाभ ले सके। इन दिनों में 84 दिवस पूर्ण होने वाले लोगों को दूसरा डोस भी लगाया जाएगा।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देशन में कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत अधिक से अधिक वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है। एसडीएम रतलाम शहर श्री अभिषेक गेहलोत ने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत 24, 25 अगस्त को वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविशील्ड का प्रथम एवं दूसरा डोस लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने पहला डोज लगवा लिया है और 84 दिन की अवधि पूर्ण हो चुकी है, वे केंद्रों पर पहुंचकर दूसरा डोस अनिवार्य रूप से लगवा लें। इसके साथ ही जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीनेशन नहीं करवाया है वे प्रथम डोज का वैक्सीनेशन करवाएं। अब तक वैक्सीनेशन से वंचित रहे लोगों की सूची बीएलओ द्वारा तैयार कर ली गई है और इन लोगों को बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर पर्ची भी वितरित की जाएगी, ताकि संबंधित वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचकर अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन करवा लें।

covid-19

दस केंद्रों पर होगा वैक्सीनेशन

रतलाम शहर में 25 से 26 अगस्त को रामकला सभागृह लक्ष्मणपुरा, अलकापुरी कम्युनिटी हॉल, रेडक्रॉस भवन विरियाखेड़ी, काश्यप सभागृह सागोद रोड, माहेश्वरी भवन कसारा बाजार, कालिका माता धर्मशाला ,जमातखाना शेरानीपुरा, डीआरएम ऑफिसर क्लब दो बत्ती, आनर्स स्कूल दिलीप नगर एवं लायंस हाल पावर हाउस रोड पर वैक्सीनेशन किया जाएगा।

लक्ष्य निर्धारित किए गए

कोरोना वैक्सीनेशन महा अभियान आगामी 25 एवं 26 अगस्त को आयोजित किया जा रहा है। महा अभियान के दौरान दोनों दिवसों में 80 हजार टीके लगाए जाने का लक्ष्य रतलाम जिले में तय किया गया है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा जिला एनआईसी कक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर अनुविभागवार लक्ष्य निर्धारित किए गए।

covid_virus.jpg

पूर्व तैयारियां रखें

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सभी एसडीएम महा अभियान को सफल बनाने के लिए पूर्व तैयारियां रखें। आलोट अनुविभाग में 18 हजार टीकाकरण का लक्ष्य महा अभियान के दोनों दिवसों के लिए निर्धारित किया गया। इसी प्रकार बाजना के लिए 7 हजार, जावरा तथा पिपलोदा के लिए 22 हजार, सैलाना के लिए 10 हजार तथा रतलाम ग्रामीण के लिए 15 हजार टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया। रतलाम शहर में दोनों दिवस 10 हजार टीके सेकंड डोज के लगाए जाएंगे। कलेक्टर ने सभी एसडीएम को प्लानिंग पर फोकस करने के निर्देश दिए। अभियान को सफल बनाने के लिए दीनदयाल अंत्योदय समितियों, जन अभियान परिषद, अशासकीय संस्थाओं, सामाजिक संगठनों आदि की व्यापक सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। अभियान की सफलता के लिए कलेक्टर द्वारा सभी स्थानों पर टीकाकरण दलों के समय पर पहुंच जाने और घर-घर से लोगों को टीकाकरण स्थलों पर लाने के लिए जोर दिया।

COVID-19 COVID-19 virus
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned