script

#Covid-19 रतलाम में कोरोना रिटर्न, हर एक को रहना होगा सचेत

locationरतलामPublished: May 20, 2022 11:37:16 am

Submitted by:

Kamal Singh

दो दिन में जिले में कोरोना के दो मरीज सामने आए, एक महिला पिपलौदा क्षेत्र की रहने वाली जबकि दूसरा जीएमसी परिसर में

#Covid-19 रतलाम में कोरोना रिटर्न, हर एक को रहना होगा सचेत

#Covid-19 रतलाम में कोरोना रिटर्न, हर एक को रहना होगा सचेत

रतलाम. कोई माने या नहीं माने ले किन कोरोना अभी भी खत्म नहीं हुआ है। लगातार हो रही जांच में पिछले 40 दिन में कोई कोरोना मरीज जिले में सामने नहीं आया, लेकिन अब दो दिन में लगातार दो मरीजों के सामने आने से कोरोना को लेकर चिंता बढ़ गई है। यूं कहे कि रतलाम में कोरोना फिर से लौट आया तो कोई बड़ी बात नहीं होगी। दो दिन में दो कोराना के मरीज सामने आने से तय हो गया है कि अब भी हर एक को सतर्क रहने की जरुरत है। जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है।

41 दिन से कोई नहीं
जिले में कोरोना की लगातार जांच हो रही है। 41 दिन तक कोई भी मरीज कोरोना पाजीटिव नहीं मिला लेकिन एकदम बुधवार और गुरुवार को लगातार दो दिन तक दो कोरोना मरीज सामने आ गए हैं। पहली मरीज पिपलौदा क्षेत्र की 55 साल की महिला है जिसकी रिपोर्ट बुधवार को आई जबकि दूसरा मरीज जीएमसी परिसर निवासी पुरुष है जिनकी रिपोर्ट गुरुवार को पाजीटिव आई। दोनों मरीज ठीक है और एसिम्टोमेटिक है। दोनों को होम आइसोलेट कर दिया गया है।

पिछले साल इसी सीजन में मची थी तबाही
पिछले साल देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान न केवल शहर वरन पूरे देश में कोरोना ने भारी तबाही मचाई थी। कोरोना की दूसरी लहर का समय भी यही गर्मी का था जब पूरे देश में लॉक डाउन होने के बाद भी लाखों की संख्या में कोरोना मरीज अस्पतालों में भर्ती थे तो हजारों दम तोड़ रहे थे।

सतर्क रहने की जरुरत
कोरोना रिटर्न होने की आशंका दिखाई दे रही है। लगातार दो दिन में दो मरीज आने से तो यही बात दिखाई दे रही है। हालांकि दोनों मरीज एसिम्टोमेटिक हैं और उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है। हर एक व्यक्ति को अब भी सतर्क रहने की जरुरत है।
डॉ. गौरव बोरीवाल, एपिडिमियोलाजिस्ट, रतलाम

ट्रेंडिंग वीडियो