scriptरतलाम में COVID 19 OUTBREAK, एक साथ 24 कोरोना संक्रमित, सोशल मीडिया पर मांग, अब लगे सख्त CURFEW | Corona virus COVID - 19 latest news | Patrika News

रतलाम में COVID 19 OUTBREAK, एक साथ 24 कोरोना संक्रमित, सोशल मीडिया पर मांग, अब लगे सख्त CURFEW

locationरतलामPublished: Jun 10, 2020 09:06:05 am

Submitted by:

Ashish Pathak

रतलाम में कोरोना वायरस का कहर अब बढ़ता जा रहा है। कभी दो तो कभी तीन से बढ़कर अब तक आठ मरीज एक साथ आए थे, इस रिकॉर्ड को बुधवार देर रात कोरोना ने तोड़ा व जिले में एक साथ 24 मरीज सामने आए है। यह मरीज रतलाम व जावरा के है। अब सोशल मीडिया पर यह मांग तेज हो गई है कि एक बार फिर से सख्त CURFEW लगाया जाए।

18th death due to corona in Jabalpur

18th death due to corona in Jabalpur

रतलाम. रतलाम में कोरोना वायरस COVID – 19 का कहर अब बढ़ता जा रहा है। कभी दो तो कभी तीन से बढ़कर अब तक आठ मरीज एक साथ आए थे, इस रिकॉर्ड को बुधवार देर रात कोरोना ने तोड़ा व जिले में एक साथ 24 मरीज सामने आए है। यह मरीज रतलाम व जावरा के है। अब सोशल मीडिया पर यह मांग तेज हो गई है कि एक बार फिर से सख्त CURFEW लगाया जाए। इन सब के बीच घर घर सर्वे करने के लिए प्रशासन ने शुगर, बीपी के जो मरीज है उन कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी है। इससे इन कर्मचारियों को ही बीमार होने का खतरा बढ़ गया है।
48 घंटो में भारी बारिश की चेतावनी, देर रात भी हुई वर्षा

Covid 19: बरेली में बढा कोरोना का ग्राफ, एक्टिव केस हुए 11
रतलाम शहर के नयापुरा, पीएंडटी कॉलोनी व जावरा में नए कंटीनमेंट क्षेत्र बनाए गए है। अनलॉक के बाद मंगलवार बुधवार की देर रात करीब 12.30 बजे 24 नए मरीज कोरोना वायरस के सामने आए है। यह जानकारी रतलाम मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट से सामने आई है। यह संख्या अब तक सामने आए मरीजों के मुकाबले कई अधिक है। इससे प्रशासनीक अमले में भी हड़कंप मच गया है। जो नए संक्रमित सामने आए है वे नयापुरा, पीएंडटी कॉलोनी व जावरा के है। इनमें महिला व पुरुष समान रुप से मरीज है। अब इसके बाद रातभर में कई नए कंटीनमेंट क्षेत्र बनाए गए है। अब कुल 13 कंटीनमेंट क्षेत्र रतलाम जिले में हो गए है।
भारतीय रेलवे ने फिर बदले ट्रेन टिकट रिजर्वेशन के नियम

covid 19 उत्पाद 30 टर्म इस्तेमाल हो सकती है यह पीपीई किट
मरीजों के सर्वे में बीमारों की ड्यूटी
अब तक 86467 हजार लोगों का सर्वे हो गया है। अब सर्वे कार्य में जिन सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, उनमे से कई कर्मचारी पहले से ही शुगर व बीपी के मरीज है। अब इन मरीजों के परिजनों को इस बात का डर है कि कही उनके परिवार के सदस्य ही संक्रमित नहीं हो जाए। इन सब के बीच सर्वे कार्य जारी है। इन सब के बीच रतलाम के मेडिकल कॉलेज से कुल तीन मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर पहुंच गए है।
मानसून में बदलाव के साथ बारिश की चेतावनी

Coronavirus COVID-19 outbreak
सोशल मीडिया पर मांग

इन सब के बीच शहर में वाट्सएप के सबसे सक्रिय गु्रप अपना नगर निगम में यह मांग तेजी से होने लगी है कि एक बार फिर से शहर में सख्त CURFEW की जरुरत है। इसके बगैर रोग पर रोक संभव नहीं है। इसके लिए अभियान चलाने की बात भी हुई है। जो नए 24 सक्रंमित कोरोना वायरस के आए है इनमे 13 मरीज नयापुरा रतलाम के है, जबकि 2 रतलाम के नाहरपुरा के, 2 पीएंडटी कॉलोनी के है, जबकि जावरा के गाड़ीखाना मोहल्ले के 4 व कुम्हारीपुरा के 3 मरीज है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो