scriptकोरोना वायरस : संक्रमण बढते देख बिजली कंपनी ने लिया बड़ा निर्णय | Corona virus : Electricity company took a big decision | Patrika News

कोरोना वायरस : संक्रमण बढते देख बिजली कंपनी ने लिया बड़ा निर्णय

locationरतलामPublished: Jan 09, 2022 11:19:28 am

Submitted by:

Ashish Pathak

कोरोना वायरस के संक्रमण को बढते देख बिजली कंपनी ने बड़ा निर्णय लिया है। बिजली कंपनी के इस निर्णय से सबसे बड़ा लाभ मरीजों को होगा।

हुब्बल्ली-धारवाड़ बाईपास, दस लेन निर्माण के लिए निविदा मांगी

हुब्बल्ली-धारवाड़ बाईपास, दस लेन निर्माण के लिए निविदा मांगी

रतलाम. जैसी की आशंका व्यक्त कर रहे थे, कोरोना की तीसरी लहर आती हुई नजर आ रही है। ऐसे में कोरोना वायरस को बढते देख बिजली कंपनी ने बड़ा निर्णय लिया है। बिजली कंपनी के इस निर्णय से सबसे बड़ा लाभ मरीजों को होगा। इसलिए अधिकारी से लेकर छोटे से छोटे कर्मचारी की यह जिम्मेदारी है कि वो बिजली की आपुर्ति सतत जारी रखने में अपनी और से हर संभव मदद करें। चाहे कुछ भी हो, अस्पताल में बिजली बंद नहीं हो, यह हम सब की जिम्मेदारी ही नहीं, बल्कि राष्ट्रीय कार्य है।
यह बात मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एमडी अमित तोमर ने नए वर्ष में बिजली अधिकारियों की पहली बैठक में कही है। बैठक में मालवा -निमाण के १५ जिलों से लेकर शहर के अधिकारी शामिल हुए है। तोमर ने कहा कि वर्ष 2022 में हमें उपभोक्ताओं की संतुष्टि में बढ़ोत्तरी के उद्देश्य से कार्य करना है। उपभोक्ता सेवा, राजस्व संग्रहण में तेजी, शिकायत निवारण पर गंभीरता से कार्य करने आदि के निर्देश भी दिए गए।
अच्छे परिणाम दिखाई दे

मप्रपक्षेविविकं के एमडी तोमर ने कहा कि समाधान योजना में ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं को छूट दिलाई जाए। इसके लिए प्रत्येक, जोन, वितरण केंद्र के प्रभारी स्वयं लक्ष्य लेकर जिम्मेदारी निभाए, ताकि 31 जनवरी तक अच्छे परिणाम दिखाई दे। उन्होंने सीएम हेल्प लाइन, काल सेंटर 1912 व जोन, वितरण केंद्र पर आने वाली शिकायतों के समय पर उचित एवं सर्वमान्य तरीके से समाधान पर जोर दिया।
निवारण पर ज्यादा ध्यान दें

तोमर ने कहा कि इंदौर, उज्जैन, रतलाम, देवास शहर के प्रभारी अधिकारी आपूर्ति और शिकायत निवारण पर ज्यादा ध्यान दें, यहां उपभोक्ता संख्या ज्यादा है। उन्होंने सभी कर्मचारियों अधिकारियों से कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने को कहा। प्रबंध निदेशक ने कहा कि शहरों के अधिकारी अस्पतालों की आपूर्ति पर सतत निगाह रखे, कोविड केयर सेंटर व अन्य स्वास्थ्य विभाग की प्राथमिकता वाले केंद्रों पर मदद की जाए। प्रबंध निदेशक ने रतलाम अधीक्षण यंत्री एससी वर्मा, शहर कार्यपालन यंत्री विनय प्रताप सिंह, रतलाम ग्रामीण कार्यपालन यंत्री जेपी ठाकुर से सीधे चर्चा की, उपभोक्ता सेवा पर ज्यादा ध्यान देने और कंपनी की प्राथमिकताओं को पूरा करने के निर्देश दिए।
MPEB Electricity Complaint Number 1912
IMAGE CREDIT: patrika

ट्रेंडिंग वीडियो