scriptकोरोना से जंग: भूखों के पेट भरने बढ़े हाथ, आरपीएफ सहित अन्य संगठन आए सामने | Corona with Fight | Patrika News

कोरोना से जंग: भूखों के पेट भरने बढ़े हाथ, आरपीएफ सहित अन्य संगठन आए सामने

locationरतलामPublished: Mar 30, 2020 05:35:33 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

कोरोना से जंग: भूखों के पेट भरने बढ़े हाथ, आरपीएफ सहित अन्य संगठन आए सामने

कोरोना से जंग: भूखों के पेट भरने बढ़े हाथ, आरपीएफ सहित अन्य संगठन आए सामने

कोरोना से जंग: भूखों के पेट भरने बढ़े हाथ, आरपीएफ सहित अन्य संगठन आए सामने

रतलाम। रेलवे सुरक्षा बल जवानों द्वारा रेलवे लाइन के किनारे झुग्गियों में जाकर घर से बाहर नहीं निकलने व बार-बार साबुन से हाथ धोने की समझाइश दी। रेलवे सुरक्षा बल नागदा के जवानों ने स्?थानीय पोरवाल समाज द्वारा उपलब्?ध कराए भोजन के पैकेट का वितरण भी झुग्गियों में रहने वाले गरीबों के बीच किया गया।
रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने लॉकडाउन में पैदल पलायन कर जा रहे 50 से अधिक लोगों को मेस में निर्मित भोजन के पैकेट का वितरण किया। इस संकट की घड़ी में रेलवे सुरक्षा बल के सभी पोस्?ट पर तैनात जवान अपने.अपने स्?तर पर अपनी ड्यूटी का निर्वाह करने के साथ ही साथ सामाजिक कार्यों में भी योगदान के लिए तत्?पर हैं।
श्री बद्रीनारायण सेवा ट्रस्ट भोजन के पैकेट का वितरण करेगा
श्री बद्रीनारायण सेवा ट्रस्ट अन्नक्षेत्र अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र शर्मा ने बताया की अन्नक्षेत्र में भोजन वितरण के साथ-साथ लॉकडाउन के चलते गरीब बस्तियों में भोजन के 200 पैकेट सुबह और 200 पैकेट शाम को वितरण की शुरूआत रविवार से की गई है। शुरूआत में ऐसे 20 जरूरतमंदो को चिन्हित कर उनके घर जाकर भोजन वितरण किया जाएगा। इसके लिए अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र से 7999874776, नवनीत सोनी से 9993626454, चेतन शर्मा 9009547647 से मोबाइल नंबर पर संर्पक किया जा सकता है।
सकल जैन समाज करेगा नवकार महामंत्र का जप
कोरोना से बचाव के लिए करेंगे जप
महावीर इंटरनेशनल सहित १७ अन्य संगठनों की अपील पर मंगलवार को शहर में सकल जैन समाज अपने अपने घर में रहकर नवकार महामंत्र का जप करेगा। यह आयोजन शहर से लेकर देश को कोरोना वारयस के संक्रमण से बचाव के लिए होगा। मंत्र जप शाम ५ बजे से शुरू होगा व २० मिनट तक चलेगा। महावीर इंटरनेशनल के अध्यक्ष डॉ प्रदीप जैन सहित विभिन्न १७ संस्था प्रमुखों ने बताया कि तय समय पर मंगलवार को एक साथ हजारों जैन आराधकों द्वारा नवकार महामंत्र के जाप से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।
सर्किल की जेलों ३०९ में से १२२ विचाराधीन बंदियों को छोड़ा
देशभर की जेलों में बंद कैदियों की संख्या को कम करने और सोश्यल डिस्टेंड बनाए रखने के उ²ेश्य से पांच साल से कम की सजा वाली धाराओं में बंद विचाराधीन कैदियों को छोडऩे की प्रक्रिया रविवार से शुरू हो गई है। रविवार को सर्किल की आठ जेलों से १२२ विचाराधीन बंदियों को छोड़ दिया गया है। सर्किल की १० जेलों में इन धाराओं में कुल ३०९ बंदी विचाराधीन थे और इन्हें छोडऩे का जेल विभाग का आदेश शनिवार को ही जारी हुआ था। इसके बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीशों के माध्यम से इन्हें अधिकतम ४५ दिन की अवधि के लिए अंतरिम जमानत देने को कहा गया था। इसी क्रम में रविवार को सर्किल की आठ जेलों के लिए फिलहाल १२२ बंदियों को छोडऩे के आदेश जारी हुए। जिला जेल से रात करीब नौ बजे २६ बंदियों को छोड़ा गया है। इसी तरहत झाबुआ, सैलाना, जावरा, मंदसौर, जावद, नीमच और बदनावर जेल से बंदियों को छोड़ा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो