कोरोना से जंग: नियमों को तोड़ रही बैंक की कतार, कहीं चल रही लाठी

बाद में पुलिस पहुंच व सभी को समझाया

By: Yggyadutt Parale

Published: 04 Apr 2020, 05:30 PM IST

रतलाम। कोरोना वायरस के दौर में जब हर कोई सोशन डिस्टेंस के पालन करने की बात कह रहा है, तब शुक्रवार को लोकेंद्र टॉकिज रोड पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर यह नियम टूटते नजर आया। वहां तैनात सुरक्षाकर्मी ने बैंक उपभोक्ताओं से लगातार दूरी बनाने की बात कही, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं हुआ।

शुक्रवार को सुबह ९ बजे बाद से बैंक के बाहर लाइन लगना शुरू हो गई थी। शुरुआत में दो से तीन बैंक उपभोक्ता ही आए थे। सुरक्षाकर्मी ने सभी को मुंह पर मास्क लगाने व दूरी बनाकर खड़ा होने को कहा, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं हुआ। इसके बाद जागरुक लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

इसलिए जरूरी है यह दूरी
चिकि त्सक अभय ओहरी ने बताया कि सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। यह सावधानी या सतर्कता ही संक्रमण को बढऩे से रोकेगी। डॉ.ओहरी के अनुसार बाजार हो या बैंक लेकिन यह जरूरी है कि एक दूसरे के संपर्क में कम से कम तीन मीटर की दूरी बनाकर आया जाए।

कहीं कान पकड़ाए तो कहीं चटकाई लाठी
लॉकडाउन के १०वें दिन शहर में अनेक स्थान पर लोग जब वाहन लेकर निकले तो अन्य दिनों के मुकाबले पुलिस अधिक सख्त नजर आई। मोचीपुरा, थावरिया बाजार, नगर निगम, पैलेस रोड, माणकचौक आदि क्षेत्र में लाठी का प्रसाद दिया गया। अलकापुरी क्षेत्र में वाहन सवारों को रोककर हवा निकाली गई व इसके बाद कहा गया कि अब जाओ।

किराना दुकान खुली रखी, दो पर केस दर्ज
लगातार निर्देश जारी होने और लॉक डाउन में तय समय से ज्यादा समय तक दुकानें चालू नहीं रखने के लिए धारा १४४ लागू की गई है। इसके बाद भी कतिपय दुकानदार इन निर्देशों को मानने को तैयार नहीं है। ऐसे ही मामले में रावटी पुलिस ने थाना क्षेत्र के दो दुकानदारों पर धारा १८८ की कार्रवाई की है।
रावटी पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र के आड़ापथ गांव में एक किराना दुकान संचालक प्रकाश चरपोटा ने शाम के बाद तक दुकान खुली रखकर निर्देशों का उल्लंघन किया है। इस पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। इसी तरह इसी थाना क्षेत्र के बासिंद्रा निवासी नवीन लबाना ने भी तय समय से ज्यादा समय तक दुकान खुली रखकर निर्देशों की अवहेलना की है। दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Corona virus corona virus in india
Yggyadutt Parale Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned