बगैर मास्क के आ रहे बाजार, इसलिए बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीज

जिले में जिस प्रकार से कोरोना के वायरस मरीज बढ़ रहे हैं, उसी गति से उनके ठीक होने का सिलसिला भी लगातार जारी है। मेडिकल कॉलेज से मंगलवार को कोरोना के 22 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर को लौटे ही थे कि शाम को 7 नए कोरोना के मामले सामने आ गए। इन सब के बीच शहर में आमजन की लापरवाही जारी है। बगैर मास्क के बाजार में आना जाना जारी है।

By: Ashish Pathak

Published: 17 Jun 2020, 11:25 AM IST

रतलाम. जिले में जिस प्रकार से कोरोना के वायरस मरीज बढ़ रहे हैं, उसी गति से उनके ठीक होने का सिलसिला भी लगातार जारी है। मेडिकल कॉलेज से मंगलवार को कोरोना के 22 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर को लौटे ही थे कि शाम को 7 नए कोरोना के मामले सामने आ गए। इनमें पांच कुरैशी मंडी स्थित कंटेनमेंट क्षेत्र के हैं जबकि एक समता नगर और एक जावरा का है। इन सब के बीच शहर में आमजन की लापरवाही जारी है। बगैर मास्क के बाजार में आना जाना जारी है।

मध्यप्रदेश में बिजली कंपनी ने बिल में दी हजारों उपभोक्ताओं को राहत

UP Coronavirus News Update: यूपी में रिकॉर्ड तोड़ दर से बढ़ रहा  <a href=कोरोना वायरस का ग्राफ, 24 घंटों में 536 नए मामले आए सामने" src="https://new-img.patrika.com/upload/2020/06/13/covid_6200214-m.jpg">

रतलाम शहर में समता नगर में कोरोना का नया मामला सामने आने के बाद एक और कंटेनमेंट क्षेत्र बढ़ गया है जबकि जावरा और कुरैशी मंडी में पूर्व के बनाए कंटेंटमेंट एरिये से नए मरीज सामने आए हैं। वहीं दूसरी ओर स्वस्थ हुए लोगों में बच्चों से लेकर बड़े तक हर उम्र के लोग शामिल रहे। मेडिकल कॉलेज की कोई हॉस्पिटल से अब तक 77 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं 25 मरीज अभी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं।

एसबीआई ने अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को दिया बड़ा तोहफा

अनलॉक- 1 में कोरोना वायरस: मौत का बढ़ा ग्राफ, भयावह होने लगे हालात, खतरा बढ़ा

इनको मिली छुट्टी
मेडिकल कॉलेज से मंगलवार को जिन लोगों की छुट्टी की गई उनमें जावरा के गाड़ी खाना क्षेत्र के 5 वर्षीय तथा डेढ़ वर्षीय दो बालक तथा पीएनटी कॉलोनी रतलाम की 3 वर्षीय बालिका अपनी माताओं के साथ अस्पताल से घर पहुंचे। अस्पताल से स्वस्थ होकर बाहर निकले लोगों का कलेक्टर रुचिका चौहान, एसपी गौरव तिवारी, मेडिकल कॉलेज डीन डॉक्टर संजय दीक्षित तथा पैरामेडिकल स्टाफ एवं डॉक्टर द्वारा स्वागत किया। स्वस्थ होकर बाहर आए मरीजों में रतलाम के नयापुरा एवं पीएनटी कॉलोनी तथा जावरा के गाड़ी खाना एवं कुम्हारी मोहल्ला के लोग मौजूद थे।

रेलवे बंद करेगी इन ट्रेन को, आपके शहर की भी ट्रेन शामिल

'कोरोना वायरस किसी लैब में बनने की बात गलत'

युवक ने लगाए आरोप
मेडिकल कॉलेज से उपचार के बाद बाहर निकले एक युवक के द्वारा स्वास्थ विभाग के अमले पर बेवजह परेशान करने के आरोप लगाए। उसका कहना था कि उसे बिना काम के कॉलेज में भर्ती किया गया। उसे किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं है लेकिन जानबूझ कर उसे यहां लाकर रखा गया। उसके दोस्तों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई होगी लेकिन उसे पूरा विश्वास है कि कोई बीमारी नहीं थी।

48 घंटो में भारी बारिश की चेतावनी, देर रात भी हुई वर्षा

The Miraculous- 97-Year-Old Man Beats Corona virus in Chennai

95 हजार का सर्वे
स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा जिले भर में बनाए गए कुल 26 कंटेन्मेंट क्षेत्र में अब तक 95 हजार से अधिक लोगों के स्वास्थ्य का सर्वे किया जा चुका है। इन कंटेनमेंट क्षेत्र के अतिरिक्त कुछ ओर भी क्षेत्र थे जो कि कंटेनमेंट मुक्त हो चुके हैं। अब तक 2500 से अधिक लोगों के सैंपल भी लिए जा चुके हैं, इनमें से 107 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुछ रिपोर्ट के आने का इंतजार है, शेष सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

भारतीय रेलवे ने फिर बदले ट्रेन टिकट रिजर्वेशन के नियम

जिले में 13 नए पॉजिटिव, बांदरसिंदरी की नट बस्ती में कोरोना का कहर
कोरोना वायरस
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned