मध्यप्रदेश के इस निगम के आयुक्त पर कोर्ट का एक्शन

मध्यप्रदेश के इस निगम के आयुक्त पर कोर्ट का एक्शन
patrika

Sachin Trivedi | Updated: 06 Oct 2019, 01:36:10 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

गंदगी के कारण मच्छरों की रोकथाम और गंदगी नहीं हटाने पर अवमानना लगाई, शहर के जागरूक अधिवक्ता के आवेदन पर नगर निगम ने नहीं की साफ-सफाई

रतलाम. बारिश के बाद बने हालातों को संभालने में नाकाम नगर निगम की कार्य प्रणाली पर अब न्यायालय ने भी सवाल-जवाब शुरू कर दिया है। शहर में मच्छरों की रोकथाम की मांग और साफ-सफाई कराने के एक वाद के बाद भी कार्य नहीं कराने पर जन उपयोगी लोक अदालत ने पेश अवमानना आवेदन पर निगमायुक्त को नोटिस जारी कर दिया है। अब निगमायुक्त को 12 अक्टूबर तक अपना स्पष्टीकरण अदालत के समक्ष पेश करना होगा। मालूम हो कि शहर में साफ-सफाई से जुड़ा यह मुद्दा पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था।

शहर की अमृतसागर कॉलोनी के निवासी अधिवक्ता प्रशांत ग्वालियरी ने 14 फरवरी को अमृतसागर तालाब में व्याप्त जलकुंभी व गंदगी के कारण पैदा होने वाले मच्छरों व बाजना बस स्टैंड, दीनदयाल नगर व अमृत सागर रोड की खराब सड़कों के कारण उडऩे वाली धूल से व्यथित होकर पीठासीन अधिकारी जन उपयोगी लोक अदालत के समक्ष एक आवेदन प्रस्तुत किया था। इस पर अदालत ने 31 अगस्त को आयुक्त एसके सिंह को आदेश दिया था कि सार्वजनिक रोड व अमृत सागर तालाब के आसपास साफ-सफाई की व्यवस्था व मच्छरों पर नियंत्रण के लिए क्षेत्रों में कीटनाशक का छिड़काव कराया जाए।

सात दिन में देना था जवाब, 35 दिन में नहीं दिया
अधिवक्ता ग्वालियरी ने बताया कि आदेश पारित होने के 35 दिन के बाद भी निगमायुक्त ने न तो साफ-सफाई की व्यवस्था की और ना ही मच्छरों पर नियंत्रण किया जा सका है। अब भी मच्छरों के कारण बड़ी संख्या में कॉलोनियों के रहवासी रोजाना परेशान होते है। इसे लेकर ही जन उपयोगी लोक अदालत के समक्ष अवमानना आवेदन प्रस्तुत किया है।

12 अक्टूबर तक आयुक्त से मांंगा स्पष्टीकरण
प्रथम अपर जिला न्यायाधीश राजेन्द्र कुमार दक्षिणी ने जन उपयोगी लोक अदालत के समक्ष आए अवमानना आवेदन पर नगर निगम के आयुक्त को नोटिस जारी करने के आदेश दिए है। आयुक्त को अब 12 अक्टूबर तक अपना जवाब पेश करना है। साथ ही कार्रवाई की है या नहीं व क्या कार्रवाई की गई इसका स्पष्टीकरण भी प्रस्तुत करना होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned