scriptमोबाइल नंबर देने पर जीजा-साली का फूटा गुस्सा, मारपीट के मामले में मिली 6 माह की सजा | Court news | Patrika News

मोबाइल नंबर देने पर जीजा-साली का फूटा गुस्सा, मारपीट के मामले में मिली 6 माह की सजा

locationरतलामPublished: Mar 22, 2018 05:10:42 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी प्रियंका मालपानी ने सजा सुनाई

patrika

रतलाम। प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी प्रियंका मालपानी ने वर्ष २०१३ में घर में घुसकर मारपीट के मामले में आरोपी जीजा व ***** को छह माह सश्रम कारावास की बुधवार को सजा सुनाई है।

कोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी रतनलाल ने २ जुलाई २०१३ को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी भाभी काली बाई घर पर थी। तभी मोहल्ले के नाथूनाथ एवं श्यामूबाई लकड़ी लेकर उसके घर में घुस गए। नाथूलाल ने गाली-गलोज करते हुए कहा कि उसकी ***** श्यामूबाई का मोबाइल नंबर दूसरे लोगों को क्यों दिए। नाथूनाथ ने उसकी भाभी कालीबाई को एवं श्यामूबाई ने उसे बांई आंख पर लकड़ी से मारा। जिससे सिर पर भाभी को चोट लगी। जिससे खून निकलने लगा। चौकीदार सरफराज एंव आसपास के लोगों ने घटना देखी। फिर दोनों घर से भाग निकले। उसके बाद जाते हुए बोले कि आइंदा किसी को नंबर दिए तो जान से खत्म कर देंगे। फरियादी रतननाथ ने थाने पर मारपीट का प्रकरण दर्ज कराया था। कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए दोनों आरोपी जीजा व ***** को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने धारा ४५२ के तहत छह माह सश्रम करावास व पांच सौ रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। जबकि धारा ३२३ के तहत न्यायालय उठने तक का कारावास और पांच सौ रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। सभी सजा एक साथ मान्य होगी।

चरित्रशंका कर महिला से पति ने की मारपीट

रतलाम। शिवगढ़ थाना क्षेत्र के हिन्डोला गांव में पत्नी पर चरित्रशंका कर पति ने मारपीट कर बुधवार को घायल कर दिया। पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मारपीट में प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
पुलिस ने बताया कि कांगसी निवासी रमेश भाभर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी बेटी को दहेज के लिए उसका पति तोलाराम पिता हवजी पारगी निवासी हिन्डोला परेशान करता है और मारपीट करता है। मंगलवार को चरित्रशंका का आरोप लगाकर बेटी के साथ मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने आरोपी पति पर दहेज प्रताडऩा और मारपीट में प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जेल में आर्ट ऑफ लिविंग ने कराया योग

रतलाम। आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से जिला जेल रतलाम में आठ दिवसीय प्रिजन स्मार्ट कोर्स शिविर का आयोज किया गया। इस आठ दिवसीय नि:शुल्क शिविर में चालीस प्रतिभागियों ने योग, प्राणायाम एंव विश्व प्रसिद्ध आलौकिक सुदर्शन क्रिया का प्रशिक्षण दिया गया।
शिविर के दौरान स्वच्छता अभियान, जल संरक्षण, पर्यावरण रक्षा, व्यसन मुक्ति एवं अच्छे आचरण हेतु प्रतिभागियों को प्रेरित किया गया। शिविर में जेल अधीक्षक आरआर डांगी ने स्वंय भी आठ दिनों तक शिविर में सहभागिता दी। शिविर के समापन पर जेल अधीक्षक डांगी एवं आर्ट ऑफ लिविंग रतलाम के जिला विकास समिति सदस्य शिवनारायण पाटीदार ने संबोधित किया। उन्होंने अपने जीवन में आर्ट ऑफ लिविंग कोर्स से आए परिवर्तनों के बारे में बताया। प्रतिभागियों ने अपने अनुभव बताते हुए बताया कि इस आठ दिवसीय शिविर से उन्हें सकारात्मक शारीरिक एवं मानसिक लाभ प्राप्त हुआ है। ऊर्जा के स्तर में काफी वृद्धि हुई है। तनाव कम हुआ है, क्रोध कमी आई है। मन शांत हुआ है। शरीर में दर्द एंव खिचाव दूर हुआ है। प्रतिभागियों ने अचछे कार्य करने का संकल्प भी लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो