COVID-19- जनता कफ्र्यू - रेलवे का बड़ा निर्णय, नहीं चलेंगी ट्रेने

COVID-19- जनता कफ्र्यू - रेलवे का बड़ा निर्णय, नहीं चलेंगी ट्रेने

रतलाम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कफ्र्यू की अपील के बाद रेलवे बोर्ड ने देशभर की ट्रेनों को लेकर बड़ा निर्णय किया है। पूरे देश में कोई भी ट्रेन 21 मार्च की रात 12 बजे से 22 मार्च की रात 10 बजे तक कोई ट्रेन पटरी पर नहीं दौड़ेगी। देश की आजादी के बाद यह पहला मौका होगा जब देश में इतनी बड़ी संख्या में ट्रेन नहीं चलेगी। रतलाम रेल मंडल से चलने वाली एक भी ट्रेन इसके अंतर्गत नहीं चलेगी। रेलवे बोर्ड के निर्णय के अनुसार 22 मार्च को चलने वाली अधिकांश पैसेंजर, मेल और एक्‍सप्रेस गाडिय़ां निरस्‍त कर दी गई है। कोविड19 को फैलने से रोकने के लिए रेलवे बोर्ड ने यह निर्णय किया है।

मंडल रेल प्रवक्‍ता ने बताया कि कोविड19 के प्रसार को रोकने के उद्देश्‍य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को घोषित जनता कफ्र्यू को ध्‍यान में रखते हुए इस दिनांक को कम से कम गाडिय़ॉं परिचालित करने हेतु रेल मंत्रालय ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। निर्देशानुसार 21 व 22 मार्च के मध्‍यरात्रि से 22 मार्च के रात 10 बजे तक बजे तक चलने वाली सभी पैसेंजर गाडिय़ां, सभी लंबी दूरी एवं इंटरसिटी गाडिय़ॉं जो 22 मार्च को प्रात: चार बजे से रात्रि 10 बजे तक आपने आरंभिक स्‍टेशन से चलने वाली गाडिय़ांं नहीं चलेगी।

22 मार्च की सुबह सात बजे तक जो गाडियांं परिचालन में रहेगी उसे नहीं रोका जाएगा तथा आवश्‍यकता होने या खाली होने पर उसे किसी स्‍टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट किया जा सकता है। इन बातों को ध्‍यान में रखते हुए रतलाम मंडल के सभी पैसेंजर गाडिय़ां जो 21 व 22 मार्च के मध्‍यरात्रि से 22 मार्च के 10 बजे तक सभी पैसेंजर गाडिय़ां तथा 22 मार्च को प्रात चार बजे से 10 बजे तक रतलाम मंडल के किसी भी स्‍टेशन से चलने वाली सभी मेल, एक्‍सप्रेस, इंटरसिटी गाडिय़ों का परिचालन नहीं किया जाएगा।

Corona virus COVID-19 virus PM Narendra Modi
Show More
kamal jadhav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned