scriptकोरोना का कहर : युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो कई बडे़ अधिकारियों को होना पडेग़ा क्वारंटीन | covid 19 news | Patrika News

कोरोना का कहर : युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो कई बडे़ अधिकारियों को होना पडेग़ा क्वारंटीन

locationरतलामPublished: Jun 02, 2020 11:51:29 am

Submitted by:

Ashish Pathak

शहर में तीन युवकों की रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग सहित पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। अब हर किसी को काटजू नगर स्थित निजी हॉस्पिटल के एक्स-रे टैक्नीशियन युवक की रिपोर्ट का इंताजर है। यदि रिपोर्ट नेगेटिव आती है तब तो ठीक है, नहीं तो कई बड़े अधिकारियों को होम क्वारंटीन करने के साथ ही मरीजों सहित शहरभर में खतरे की संभावना बढ़ जाएगी।

कोरोना का कहर

कोरोना का कहर

रतलाम. शहर में तीन युवकों की रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग सहित पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। अब हर किसी को काटजू नगर स्थित निजी हॉस्पिटल के एक्स-रे टैक्नीशियन युवक की रिपोर्ट का इंताजर है। यदि रिपोर्ट नेगेटिव आती है तब तो ठीक है, नहीं तो कई बड़े अधिकारियों को होम क्वारंटीन करने के साथ ही मरीजों सहित शहरभर में खतरे की संभावना बढ़ जाएगी। इसकी वजह यह है कि उक्त निजी अस्पताल के एक्स-रे टैक्नीशियन युवक के संपर्क में एक से अधिक बार उज्जैन संभाग सहित रतलाम जिले के कई वरिष्ठ अधिकारी आए है। इन सब के बीच लोहार रोड रहने वाले एक व्यक्ति की सोमवार को मृत्यु कोविड 19 के चलते हो गई है।
रेलवे का तोहफा : ट्रेन में वेटिंग का टिकट होगा कंफर्म, बस करना होगा इस नंबर पर एक वाट्सएप

Covid care center built in residential area
वहीं दूसरी और रेड जोन व अन्य राज्यों से आए लोगों को होम क्वारंटीन किए जाने के बाद सोमवार को प्रशासन को दल अचानक से शहर में संबंधित लोगों के घर पहुंचा। एक घर से संबंधित व्यक्ति गायब मिला, जिसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी और संबंधित के खिलाफ दो हजार रुपए का जुर्माना किया। इतना ही नहीं टीम ने हिदायत भी दी कि यदि अब वह अगली बार घर के बाहर नजर आया तो उसे उठाकर क्वारंटीन सेंटर में छोड़ दिया जाएगा,जहां से उसे समय पूरा होने के बाद बाहर निकाला जाएगा। ऐसे समझादारी इसी में है कि आप घर से बाहर मत निकलो। शहर में तीन लोगों के पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को कुल 27 सैंपल लिए गए। इन सभी को जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। एक्स रे टेक्नीशियन की रिपोर्ट मंगलवार सुबह तक आ जाएगी।
Night Apdet: अनलॉक के पहले दिन रतलाम में फिर खोला कोरोना ने मुंह

COVID-19 patient commits suicide in chennai, 2 in 2 days
50 से लेकर 100 रुपए का जुर्माना

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अत्यावश्यक है कि सभी व्यक्ति मास्क का उपयोग करें, इसलिए अब जिले में सार्वजनिक रूप से यदि कोई व्यक्ति घूमते पाया गया तो उस पर 50 रुपय जुर्माना लगाया जाएगा। दुकान का कर्मचारी या ग्राहक बगैर मास्क के पाया गया तो दुकानदार से 100 रुपए जुर्माना वसूला जाएगा। यह निर्णय सोमवार शाम कलेक्टर कार्यालय में आयोजित जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लिया गया। बैठक में सांसद गुमान सिंह डामोर, शहर विधायक चेतन्य कश्यप सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। शहर में बाजार खुलने का समय सुबह 8 से रात्रि 8 बजे तक का रहेगा। सांसद डामोर ने जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि शासन द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से वितरित करवाई जा रही दाल के वितरण में गरीब कमजोर वर्गों आदिवासी क्षेत्रों तथा मजदूरों को प्राथमिकता देवें। शहर विधायक चेतन्य कश्यप ने जलापूर्ति शत प्रतिशत सुनिश्चित करने तथा प्रेशर के साथ जलापूर्ति हेतु नियोजित ढंग से कार्य करने के लिए निगम आयुक्त एसके सिंह को निर्देशित किया। विधायक ने कहा कि संबंधित विभाग को स्पेयर में सामग्री रखे, जिससे कि किसी भी उपकरण की खराबी पर तत्काल बदला जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो