covid Vaccination 27 सितंबर प्रथम डोज के लिए Last Day

आगामी 27 सितंबर को जिले में भी कोविड-वैक्सीनेशन महा अभियान आयोजित होगा।

By: Ashish Pathak

Published: 25 Sep 2021, 08:15 PM IST

रतलाम. आगामी 27 सितंबर को जिले में भी कोविड-वैक्सीनेशन महा अभियान आयोजित होगा। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने अपील की है कि जिले को शत-प्रतिशत कोरोना मुक्त करने के लिए प्रथम डोज से छूटे हुए सभी व्यक्ति 27 सितंबर को प्रथम डोज लगवा ले। यह प्रथम डोज के लिए अंतिम अवसर रहेगा। महा अभियान की थीम कोई ना छूटे रखी गई है। 27 सितंबर के बाद कोविड वैक्सीन का केवल दूसरा डोज़ ही लगाया जाएगा।

Covid Vaccination के लिए चुनाव की तरह घर-घर भेजी जाएगी बुलावा पर्ची, अब इसी आधार पर लगेगी वैक्सीन

जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को कोविड का पहला टीका लगवाने के लिए 27 सितंबर अंतिम अवसर होगा। 26 सितंबर रविवार को केवल जावरा क्षेत्र में मोबाइल टीम के आधार पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त 26 सितंबर को जिले में कहीं भी कोविड वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा। 27 सितंबर को आयोजित होने वाले महाअभियान के लिए जिले में तैयार की गई कार्य योजना अंतर्गत केंद्रों का चिन्हांकन किया गया है। इसके अंतर्गत बाजना क्षेत्र में 65 केंद्र, जावरा क्षेत्र में 40 केंद्र, पिपलोदा क्षेत्र में 24 केंद्र, रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में 24 केंद्र, सैलाना क्षेत्र में 168 केंद्र, शहरी क्षेत्र में और 22, आलोट क्षेत्र में 37 केंद्रों पर कोविड संबंधित वैक्सीनेशन किया जाएगा।

Covid Vaccination

वैक्सीनेशन 27 सितंबर को करवा सकते

27 सितंबर को आयोजित होने वाले टीकाकरण के लिए रतलाम शहर में कंकू मंत्रम गांधीनगर, रामकला सभागृह लक्ष्मणपुरा, गुरु रामदास स्कूल, प्रिंस पैलेस, कम्युनिटी हॉल अलकापुरी, रेडक्रॉस भवन विरियाखेड़ी, जवाहर नगर कम्युनिटी हॉल, मांगलिक भवन सुभाष नगर, काश्यप सभागृह सागोद रोड, राधाकृष्ण स्कूल डीडी नगर मानस भवन मोती नगर, जमातखाना शेरानीपुरा, डीआरएम ऑफिस दो बत्ती रोड, राजपूत बोर्डिंग शास्त्री नगर, लायंस हॉल पावर हाउस रोड, कालिका माता धर्मशाला, माहेश्वरी धर्मशाला, आईएमए हॉल राजेंद्र नगर, आर्य समाज स्कूल धानमंडी, जिला चिकित्सालय रतलाम, घटला हॉस्पिटल रेलवे कॉलोनी, एमसीएच अस्पताल रतलाम पर कोविड-19 वैक्सीनेशन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि 27 सितंबर को आयोजित होने वाले सत्रों में पहले और दूसरे दोनों प्रकार के डोज़ का टीकाकरण किया जाएगा। जिन लोगों को कोविशिल्ड का पहला टीका लगवा कर 84 दिन पूर्ण हो चुके हैं, ऐसे हितग्राही नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर अपना वैक्सीनेशन 27 सितंबर को करवा सकते हैं ।

Corona Karmveer: बड़ाबाजार अस्पताल स्टाफ के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव
COVID-19
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned