scriptरेलवे में क्रिकेट का जोश: देखे पहले दिन किस तरह से जीता कार्मिक विभाग जीता | cricket in railway | Patrika News

रेलवे में क्रिकेट का जोश: देखे पहले दिन किस तरह से जीता कार्मिक विभाग जीता

locationरतलामPublished: Feb 23, 2019 05:47:55 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

रेलवे में क्रिकेट का जोश: देखे पहले दिन किस तरह से जीता कार्मिक विभाग जीता

patrika

रेलवे में क्रिकेट का जोश: देखे पहले दिन किस तरह से जीता कार्मिक विभाग जीता

रतलाम। रेल नेता उमरावमल पुरोहित की याद में शुक्रवार से रेलवे खेल मैदान पर वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाईज यूनियन द्वारा आयोजित क्रिकेट स्पर्धा की शुरुआत हुई। पहले मैच में कार्मिक शाखा ने लेखा विभाग को एक तरफा मुकाबले में ९ चिकेट से पराजित किया। लेखा विभाग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, जो उनकी टीम के लिए फायदे का सौदा साबित नहीं हुआ। आयोजन में अतिथि मंडल रेल प्रबंधक आरएन सुनकर व यूनियन महामंत्री जेआर भोसले थे।

पहले बल्लेबाजी करते हुए १२ ओवर में लेखा विभाग ने ६७ रन बनाए। इसमे सबसे अधिक आशीष ने २५ रन का योगदान दिया। इनके अलावा लेखा विभाग के वरिष्ठ वित्त प्रबंधक रवि रंजन मात्र ने ६ रन तो गोल्डी ने ७ रन बनाए। कार्मिक विभाग की तरफ से रंजीत ने दो, मनीष जोशी ने एक विकेट लिया। बाद में खेलते हुए कार्मिक विभाग के राममनोहर मीणा ने आतीशी बल्लेबाजी की। १७ बॉल पर मीणा ने ३ शानदार चौको की मदद से २१ रन बनाए। मीणा को मैन ऑफद मैच का पुरस्कार दिया गया।

ये बोले अतिथि आयोजन में
डीआरएम सुनकर ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से स्मृतियां जीवित रहती है। कामरेड पुरोहित ने अपना जीवन रेल के लिए समर्पित किया है। भोसले ने पुरोहित को एक लौह पुरुष के रूप में याद किया, जिन्होंने अपना पूरा जीवन रेल कर्मियों की समस्याओं के निदान में लगाया और अंतिम सांस तक उन्होंने संघर्ष किय। इस अवसर पर पुरोहित के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया व पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के लिए 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी व राष्ट्रगान गाया गया। अतिथियों ने लेखा एवं कार्मिक शाखा के खिलाडयि़ों से परिचय प्राप्त कर क्रिकेट शॉट खेलकर स्पर्धा का गुब्बारे छोड़कर शुरुआत की। अतिथियों का स्वागत मंडल मंत्री श्यामबाबू श्रीवास्तव, केंद्रीय उपाध्यक्ष सीमा कौशिक पूर्व अध्यक्ष मनोहर पचोरी युवा समिति के अध्यक्ष गौरव सांगते सचिव दीक्षांत पंड्या महिला समिति की अध्यक्ष जया शर्मा सहित मंडल के पदाधिकारी मनोहर बारठ. नरेंद्र सिंह सोलंकी, हरदेश पांडे, अशोक तिवारी ,हरिश चंदवाणी आदि ने किया।

पीएम आवास योजना में मदद के लिए काश्यप फाउण्डेशन ने की पहल
रतलाम। आवास के अधिकार का सपना लेकर ही मैं राजनीति में आया। उसी की पूर्ति के लिए निरंतर प्रयास किए। झुग्गियों में वास करने वाले परिवारों को यह समझना होगा कि गरीबी से मुक्ति के लिए कोई रकम दे देने भर से गरीबी से मुक्ति नहीं मिल सकती। मुद्दा आपके बच्चों के भविष्य का है। वातावरण व माहौल बदलेगा तो बच्चों का भविष्य संवरेगा।
ये बात रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने जावरा रोड स्थित शिवशंकर नगर में रहने वाले ३५० परिवारों को पक्के मकान हेतु चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन द्वारा दी जाने वाली आर्थिक सहायता के वितरण कार्यक्रम में शुक्रवार को कही।

इस दौरान कॉलोनी में निवास करने वाले 350 परिवारों में से 11 को सांकेतिक रूप से 10-10 हजार रूपए की राशि के चेक प्रदान किए गए। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत डोसीगांव में निर्मित फ्लेट के आवंटन में चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन द्वारा प्रत्येक परिवार को 20 हजार रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। आर्थिक सहायता वितरण कार्यक्रम में विधायक काश्यप ने कहा कि यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मेरी माताजी के 75वें जन्म दिवस के अवसर पर मैंने आवासहीन परिवारों को पक्के मकान दिलाने में सहायता हेतु 7.50 करोड़ रूपए प्रदत्त करने का प्रण लिया था। मैं आप सभी को शुभकामनाएं देता हॅंू कि नए माहौल में आपके बच्चों का भविष्य संवरे। जब भी कोई तकलीफ हो या आवश्यकता हो मैं हमेशा आपके साथ खड़ा रहूंगा।

ये रहे आयोजन में उपस्थित

आयोजन में अतिथि के रूप में रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह लुनेरा, वरिष्ठ नेता ईश्चरलाल पाटीदार, नगर निगम नेता पक्ष प्रेम उपाध्याय, भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ की प्रदेश सहसंयोजक अनिता कटारिया, संभागीय संयोजक अश्विन जायसवाल, क्षेत्रीय पार्षद मीरा परमार, पूर्व मण्डल अध्यक्ष दिनेश शर्मा, कार्यालय मंत्री राकेश मिश्रा आदि उपस्थित थे। रहवासियों ने किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो