कर्ज चुकाते हारा, मौत लगी आसान

सूदखोरों से परेशान होकर युवक ने उठाया आत्महत्या का कदम

By: harinath dwivedi

Published: 11 Dec 2017, 05:31 PM IST

रतलाम। दीनदयाल नगर थाना क्षेत्र में १५ दिन पहले कर्ज दबाव के चलते एक युवक जहर खाने से इलाज दौरान बड़ौदा अस्पताल में शनिवार रात को मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने रविवार दोपहर करीब साढे तीन बजे दीनदयाल नगर थाने एकत्रित होकर सूदखोरों पर पुलिस की कार्रवाई नहीं होने पर थाने के सामने शव रखकर हंगामा कर दिया। एएसपी प्रदीप शर्मा बल के साथ पहुंचे करीब डेढ घंटे समझाइश के बाद वहां से शव परिजनों ने उठाकर अंतिम संस्कार किया। ५ नवंबर २०१७ को जहर खाने से दीनदयाल नगर निवासी पप्पू पिता पूनमचंद तलोदिया को उसके परिजनों ने शाम करीब पांच बजे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। हालत गंभीर होने पर परिजन गुजरात बड़ौदा अस्पताल में ले गए थे। जहां इलाज के दौरान उसकी शनिवार रात को मौत हो गई।

 

परिजनों ने आरोप लगाया कि शास्त्रीनगर निवासी वंदना वाजपेयी एवं पुत्री चेरी वाजपेयी से बेटे ने ढाई लाख रुपए उधार लिए थे। जिसका प्रतिमाह १२ हजार रुपए ब्याज देता था। वह करीब ५ लाख ७६ हजार रुपए भुगतान कर चुका है। इसके बाद भी वह उसे मोबाइल पर धमकान बकाया करीब चार लाख रुपए मांग रहे थे। उसके मकान पर कब्जा करना चाहते है। मृतक गरीब परिवार से था और लॉडरी की दुकान चलाता था। इनके तनाव के चलते उसने जहर खाया था। जिसकी शिकायत डीडीनगर पुलिस को पूर्व में दी थी। पुलिस कार्रवाई नहीं की, उसी का नतीजा है कि युवक को जान गंवानी पड़ी। वंदना की धमकी भरी सीडी भी उपलब्ध कराई थी। मृतक की पत्नी प्रमिला और बेटी आरवी (४) और काव्या (२) है। मृतक दो भाई और तीन बहनों में चौथे नंबर का था।

इनका कहना
२५ नवंबर को मृतक पप्पू ने जहर खाया था, इस दौरान उसके मरणासन्न बयान दर्ज हुए है, लेकिन उसने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया था। लेकिन परिजनों का आरोप है, मर्ग डायरी आने के बाद मामले में जांच कर परिजनों के भी बयान लिए जाएंगे और जो जांच में सामने आएगा कार्रवाई करेंगे।
- अजयराज सिंह, थाना प्रभारी, दीनदयालनगर
मृतक की मौत इलाज दौरान बड़ौदा अस्पताल में हुई है। वहां से मर्ग डायरी मंगवाकर परिजनों के आरोप के तहत जांच की जाएगी। वहीं परिजनों एक धमकी भरे बयान की सीडी सौंपी है, उसकी भी जांच की जाएगी। जिसके बाद दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।
- प्रदीप शर्मा, एएसपी रतलाम।

जहर पीने से युवक की मौत
रतलाम। पत्नी से विवाद के बाद नशे में पीहर छोडऩे आने के दौरान रतलाम बस स्टेंड पर उतरकर युवक ने एक साइड जाकर जहर पी लिया। इलाज के दो दिन बाद निजी अस्पताल में रविवार तड़के मौत हो गई। जांच अधिकारी एसआई राम सिंह खपेड़ ने बताया कि नागदा जंक्शन निवासी जीवन (३५) पिता भौमसिंह दलोदा में निजी स्कूल में बस चालक का काम करता है। शराब की लत से पत्नी से विवाद होता था। नशे में पत्नी को छोडऩे उसकी पीहर कलोरी कलां जा रहा था। वह बस में सवार होकर रतलाम बस स्टेंड पर पहुंचे थे। ससुर सोहन सिंह बेटी को लेने बस स्टेंड पर पहुंच गया था। जीवन में अकेले में जहर पी लिया। उसकी तबीयत बिगडऩे लगी। परिजनों ने जिला अस्पताल में शाम करीब पांच बजे भर्ती कराया था। उसकी इलाज के दो दिन बाद निजी अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned