script

अब मोबाइल शॉप बदमाशों के निशाने पर

locationरतलामPublished: Feb 11, 2018 05:46:26 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

– पहले थाने से 100 फीट फिर 150 फीट दूरी पर मोबाइल शॉप पर चोरी

patrika
रतलाम। बदमाश अब मोबाइल शॉप पर अपना निशाना बना रहे हैं, वे भी थाने के आसपास ही। पहले थाने से 100 फीट फिर 150 फीट दूरी पर मोबाइल शॉप पर चोरी की गई। शहर के स्टेशन रोड और यातायात थाने के मध्य मुश्किल से डेढ़ सौ फीट की दूरी पर स्टेडियम मार्केट में स्थित मोबाइल सिटी शॉप में शुक्रवार देर रात को शटर मध्य से ऊंचकाकर चोरों ने मोबाइल चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। चोरों ने दुकान से करीब सौ महंगे मोबाइल चोरी किए है, जिनकी कीमत करीब ८ हजार से ३० हजार तक है। कुल चोरी करीब दस लाख रुपए की हुई है। चोरी की सूचना के बाद सीएसपी व एफएसएल अधिकारी सहित पुलिस टीम ने डॉग स्क्वॉड की सहायता से जांच की है और चोरों के फिंगरप्रिट के नमूने भी लिए हैं। सीसीटीवी कैमरे में कुछ संदिग्ध कैद हुए है, पुलिस उनकी धरपकड़ में जुटी है। एसपी अमित सिंह ने पूरी घटना से नाखुश होकर रात्रि गश्त को ठीक करने के सीएसपी को आदेश दिए है।
अब मोबाइल शॉप बदमाशों के निशाने पर

सीएसपी विवेक सिंह चौहान ने बताया कि गांधी नगर निवासी दिनेश सिंह सिंघल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि नेहरू स्टेडियम मार्केट में सिटी मोबाइल शॉप के नाम से दुकान है। वह रात को साढे नो बजे दुकान बंद कर गए थे। लोकेंद्र भवन रोड से स्टेडियम मोर्केट वाली कार्नर पर राधेश्याम की चाय की दुकान वाले को सुबह साढे पांच बजे झाडू लगाने वाली महिला सफाई कर्मचारी ने सूचना दी कि मोबाइल शॉप के शटर ऊंचा हुआ पड़ा है। चाय वाले ने दिनेश सिंघल को पुलिस को बताया। दुकान मालिक दिनेश सिंघल के बेटे हर्ष सिंघल और भावेश सिंघल ने मोबाइल देखे तो छोटी रेंज वाले कीपेड वाले मोबाइल दुकान में ही थे। इसके अलावा सेमसंग, ओपो और लावा कुल १८ मोबाइल सहित करीब सौ मोबाइल चोरी हुए है। इसके अलावा चारों ने डीवीआर सिस्टम और नगदी भी गल्ले से चुराई है। कुल दस लाख की चोरी दुकान के शटर ऊंचकाकर अंजाम दी है।
सीसीटीवी का डीवीआर सिस्टम ही ले उड़े
चोर शातिर गिरोह है, जिसने चोरी को अंजाम देने के साथ दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर सिस्टम भी चोरी कर लिया। जिससे उनको पकडऩे का सबूत पुलिस को आसानी से नहीं मिल सके। कंबल में मुंह ढक कर आए चोर आए थे। जिससे उनकी अन्य सीसीटीवी कैमरे से भी पहचान नहीं हो सके। वह रेलवे स्टेशन की और अन्य कैमरों में जाते दिखे है। सबसे अचरज की बात तो यह है कि दो दुकान छोड़कर एक दुकान के सीसीटीवी फुटैज में रात ३ बजकर ३६ मिनट पर एक पुलिसकर्मी इस लाइन में खड़ा दिखा है, जो कि ३ बजकर ३८ मिनट तक खड़ा रहा है। वहं रात करीब ४ बजकर ३५ मिनट से ४ बजकर ४५ मिनट तक दो पुलिसकर्मी इस लाइन में गश्त के दौरान खड़े दिखे है। जिससे प्रती होता है कि वारदात करीब पांच बजे चोरों ने अंजाम दिया है।
१७ नवंबर को भी स्टेशन रोड थाने से महज १०० फीट दूर और यातायात थाने के ठीक सामने स्थित मोबाइल शॉप के देर रात ताले तोड़ चोरी कर पुलिस की निष्क्रियता साबित कर दी है। यह हालत तब थी कि जब महाराणा प्रताप चौराह उनका गश्त प्वाइंट है, यहां पर सुबह की पांच बजे तक पुलिसकर्मी तैनात था। चोरी उसके बाद ही हुई है। वसुंधरा मोबाईल दूकान चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। देखने की बात यह है कि शटर के एक तरफ ही दुकानदार ने ताला जड़ा था। दुकान से करीब छह लाख की कीमत के १० से 1२ एप्पल कंपनी आईफोन सहित अन्य मोबाइल करीब ५०-६० है। वहीं दूकान में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी चोर ले उड़े है । दुकान के मैनेजर समता परिसर रिलायबल रेजीडेंसी निवासी धीरेंद्र सिंह पिता राजबहादुर सिंह भदौरिया ने ७०-८० महंगे मोबाइल चोरी होना बताए थे। चोरी करीब १० से १२ लाख रुपए की चोरी होना बताया था।
कुछ संदिग्ध के मिले फुटेज
मोबाइल शॉप में चोरी की वारदात को बाहरी गैंग ने अंजाम दिया है। कंबल ओढे संदिग्ध दिखे हैं। यह करीब चार से पांच लोग की गैंग है, जो कि रेलवे स्टेशन की और जाते दिखी है। इनके पीछे पुलिस की टीम रवाना कर दी गई है। जल्द ही चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
– अमित सिंह, एसपी रतलाम।
चार गांवों में चोरी की वारदात
उपलई/चोरासी बड़ायला. गत रात अज्ञात चोर गिरोह ने 4 गांव निमन, उपलई, सादाखेड़ी व केरवासा में 5 सूने मकान व 2 मंदिर को निशाना बनाया। लाखों रुपए के आभूषण और नकद रुपए ले गए। गांव निमन में एक ही परिवार के दो सूने मकान में हुई चोरी। सीएसपी आशुतोष बागरी, थाना प्रभारी बीके दुबे, सरसी चोकी प्रभारी राकेश मेहरा, प्रधान आरक्षक भारतसिंह सिंघाड़, रामप्रसाद मीणा आदि मौके पर पहुंचे डॉग स्काउड से भी जांच की, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा।
मंदिर से भगवान के मुकुट चोरी
गांव सादाखेड़ी में चारभुजा मंदिर पर चोर भगवान के चार मुकुट चोरी कर ले गए। पुजारी हीरादास महाराज एक कमरे में सोए हुए थे। चोरों ने बाहर से दरवाजे की शाकल लगा दी। इसके बाद मंदिर के चेनल गेट खोलकर चारों मूर्तियों के मुकुट ले गए। महाराज ने मोबाइल फोन से जब तक लोगों को सूचना दी।

ट्रेंडिंग वीडियो