scriptसीआरपीएफ का नकली जवान बनकर आया और शहीद की पत्नी व बेटे से धोखाधड़ी | crime latest news in madhya pradesh | Patrika News
रतलाम

सीआरपीएफ का नकली जवान बनकर आया और शहीद की पत्नी व बेटे से धोखाधड़ी

18 हजार रुपए और मोबाइल की धोखाधड़ी कर ले गया

रतलामJun 02, 2019 / 05:38 pm

Chandraprakash Sharma

patrika

सीआरपीएफ का नकली जवान बनकर आया और शहीद की पत्नी व बेटे से धोखाधड़ी

रतलाम। घटला गांव के शहीद चंपालाल की पत्नी और बेटे से नकली सीआरपीएफ का अधिकारी बनकर आए एक व्यक्ति ने १८ हजार रुपए और मोबाइल की धोखाधड़ी कर दी। खुद को सीआरपीएफ का अधिकारी बता रहे इस शातिर बदमाश ने शहीद चंपालाल के घर पर ही खाना खाया और अपनी ड्रेस भी धोई। बाद में वह शहीद के बेटे का मोबाइल फोन और उसके पास सीमेंट वाले को देने के लिए रखे १८ हजार रुपए लेकर चपत हो गया। शहीद की पत्नी दुर्गाबाई और बेटे ने शुक्रवार को औद्योगिक क्षेत्र थाने में आवेदन दिया था। इस पर शनिवार को पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। कथित सीआरपीएफ के जवान की नेमप्लेट पर एमएल मीणा लिखा हुआ था। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420 में प्रकरण दर्ज किया है।
शहीद चंपालाल मालवीय की पत्नी दुर्गाबाई मालवीय पुलिस को बताया कि ३१ मई को सुबह करीब साढ़े आठ बजे एक व्यक्ति जो अपने आपको सीआरपीएफ का अधिकारी बता रहा था वह घटला गांव आया था। यहां उसने हमारे मकान का पता पूछा और घर पहुंच गया। दुर्गाबाई का मामा ससुर किशनलाल मालवीय से मिला तो उन्होंने दुगाबाई को मोबाइल पर सूचना दी कि कोई सीआरपीएफ के अधिकारी आए हैं। अकसर सीआरपीएफ के जवान उनके यहां जानकारी लेने आते रहते थे तो हमने सोचा कोई अधिकारी आए होंगे। मामा ससुर उन्हे लेकर अलकापुरी स्थित मेरे निवास पर आए। उसने कहा कि वह दिल्ली से आया है और आपको हमने दो बार डाक भेजी जो नहीं मिली है। इसलिए मुझे आना पड़ा। हमने डाक के बारे में पूछा तो उसका कहना था कि डाक बाद में आएगी।
इन्हीं के यहां खाना खाया और धोखा दे गया
घर आने के बाद उसने मामा ससुर से कहा कि वे चले जाएं क्योंकि वह दोपहर दो बजे जाएगा। इस पर मामा ससुर चले गए। फिर उसने हमारे यहां खाना खाया और ड्रेस धोई। ड्रेस सूखने के बाद उसने हाथ मुंह धोकर कहा कि अब मुझे जाना है इसलिए आपका आधार और पेन कार्ड की फोटोकापी देवें सरपंच और थाने से इन पर हस्ताक्षर करवाना है। फोटोकापी नहींं होने पर मैं, बेटा हर्ष और वह अधिकारी दूध डेयरी के पास की फोटोकापी की दुकान पर गए। कथित जवान ने मेरे बेटे से मोबाइल फोन लिया। इस दौरान सीमेंट वाले को देने के लिए बेटे की जेब में रखे १८ हजार रुपए भी उसे दिख गए। इस पर उसने मोबाइल फोन के साथ ही राशि भी ले ली। बेटा कुछ समझ नहीं पाया। इसी दौरान वह बेटे के मोबाइल फोन से बात करते हुए वहां से रवाना हो गया।
मोटरसाइकिल ले कर फरार
कथित सीआरपीएफ का जवान इतना शातिर था कि जिस बाइक से फोटो कॉपी करवाने गए थे वह भी लेकर चला गया। यह मोटरसाइकिल मजदूर राजू की थी। शहीद चंपालाल के घर पर मजदूरी करने वाले घटला निवासी बंटी पिता हरचंद की मोटरसाइकिल लेकर ये लोग फोटोकापी करवाने गए थे। शहीद के बेटे से राशि और मोबाइल फोन लेकर फोन पर बात करते हुए बदमाश कथित सीआरपीएफ जवान बाइक से ही वहां से भाग गया। मजदूर बंटी की तरफ से भी औद्योगिक क्षेत्र थाने में मोटरसाइकिल चोरी का आवेदन दिया गया है। बंटी के अनुसार वह शहीद के यहीं पर मकान निर्माण में मजदूरी कर रहा था और शहीद की पत्नी ने फोटो कापी करवाने जाने के लिए बाइक मांगी थी जो मैंने दी थी।

Home / Ratlam / सीआरपीएफ का नकली जवान बनकर आया और शहीद की पत्नी व बेटे से धोखाधड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो