scriptफोटो वायरल करने की धमकी देकर मांग रहे थे दो लाख फिर पुलिस ने पकड़ा फिल्मी स्टाईल में | crime latest news in madhya pradesh | Patrika News
रतलाम

फोटो वायरल करने की धमकी देकर मांग रहे थे दो लाख फिर पुलिस ने पकड़ा फिल्मी स्टाईल में

पांच आरोपियों में से तीन पकडाए, मुख्य आरोपी सहित दो अब भी है फरार

रतलामAug 20, 2019 / 05:37 pm

Chandraprakash Sharma

patrika

फोटो वायरल करने की धमकी देकर मांग रहे थे दो लाख फिर पुलिस ने पकड़ा फिल्मी स्टाईल में

रतलाम/जावरा। बोहरा समाज की एक युवती का किसी लड़के साथ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देते हुए उससे २ लाख रुपए की मांग करने वाले आरोपियों मे से 3 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है, जबकि मुख्य आरोपी सहित 2 अब भी फरार है। सोमवार को सीएसपी कार्यालय पर खुलासा करते हुए सीएसपी अगम जैन ने बताया कि बोहरा समाज की एक 20 वर्षीय युवती ने अपने परिजनों के साथ पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसे अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल नंबर से फोन लागकर उसके पास अयान नाम के लड़के के साथ अश्लील स्थिति के फोटो है, जिसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर बदनाम करने की धमकी दी। बदनामी से बचने के लिए आरोपी ने युवती से 2 लाख रुपए की मांग की थी, युवती ने बताया इन्होने उसके मंगेतर को भी फोटो भेजने की बात कही थी, जिस पर पुलिस ने धारा 507,384 में प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया था।
युवती के साथ छलवेश बनाकर पहुंची पुलिस
सीएसपी जैन ने बताया कि युवती ने सोमवार को बताया कि उसे पुन: अज्ञात लोगों ने फोन कर रुपए लेकर बामनखेड़ी रोड स्थित पेपा पहलवान के खेत के सामने बलाया और पुलिस को मत बताना, इस पर शहर थाना प्रभारी, उप निरीक्षक राजेश मालवीय तथा रघुवीर जोशी के नेतृत्व में तीन टीमे गठित की, आरोपियों को चकमा देने के लिए छलवेश भी बनाया, एक टीम युवती के साथ ऑटो में बैठकर रवाना हुई और एक टीम निजी वाहन से तथा एक टीम ऑटो से अलग अलग रास्तों से पहुंचे। आरोपियों द्वारा बताए स्थान पर बाइक से तीन अज्ञात व्यक्ति दिखे, जिन्होने युवती को देखकर इशारा किया तो युवती के साथ मौजूद पुलिस अज्ञात आरोपी के पास पहुंची और उसे दबोचने का प्रयास किया। जिस पर तीनों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन उन्हे दबोच लिया। पुलिस ने तीनों के कब्जे से दो बाइक के साथ ही भौतिक साक्ष्यों को जब्त किया।
प्रभारी नहीं बता पाए मुख्य आरोपी के बारे में
मामले का खुलासा करते हुए जब मीडिया ने शहर थाना प्रभारी से मुख्य आरोपी अयान को लेकर पुछा तो थाना प्रभारी अयान के पिता का नाम भी नहीं बता पाए, वहीं उसके पते को लेकर भी संशय रहा। जब थाना प्रभारी से पूछा की अयान के पास फोटो कहां से आया और अयान कहा है कि इस पर थाना प्रभारी ने कहा कि अयान की तलाश बाकी है, मिलने पर पूछेंगे। वहीं सलमान के मामले में भी थाना प्रभारी केवल उसका पता ही बता सके। अयान और सलमान में क्या कनेक्शन है इस का खुलास नहीं हो पाया है। इधर युवति ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि फोटो सोश्यल मीडिया से लेकर उसे ऐडिट कर बनाया गया है। फोटो ऐडिट किसने किया और फोन पर अयान या फिर सलमान किसने बात की इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है।
अयान के कहने पर मांगे थे रुपए
सीएसपी जैन ने बताया कि मौके से पकड़े गए आरोपियों में आजाद खान पिता बुकदासा खान (42) छीपापुरा जावरा, मुज्जफर खान पिता अब्दुल खान (28) निवासी दलोदा जिला मंदसौर तथा सोहेल खान पिता असलम खान (19) निवासी आदर्श नगर कॉलोनी, जावरा शामिल है। आरोपियों ने बताया कि उन्हे अयान निवासी कमानी गेट ने सलमान पिता असलम खान निवासी आर्दश नगर जावरा के साथ आकर बताया कि उसके पास एक लड़की की अश्लील फोटो है, जिसे उसके माता-पिता को बताकर पैसा वसुलेंगे। जिस पर उन्होने अयान के कहने पर उक्त युवती से रुपए की मांग की थी। उल्लेखनीय है कि आजाद और मुजफ्फर पर रिंगनोद व दलोदा में मारपीट के प्रकरण दर्ज है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्हे आज न्यायालय में पेश कर पीआर मांगा जाएगा। वहीं मुख्य आरोपी अयान और सलमान की तलाश जारी है। कार्रवाई में आरक्षक बालकृष्ण, पवन मेहता, सादिक की भूमिका सराहनीय रही।

Home / Ratlam / फोटो वायरल करने की धमकी देकर मांग रहे थे दो लाख फिर पुलिस ने पकड़ा फिल्मी स्टाईल में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो