script75 वर्षीय वृद्धा की मौत, बेटी का था आरोप नहीं देते थे खाने-पीने को | crime news | Patrika News

75 वर्षीय वृद्धा की मौत, बेटी का था आरोप नहीं देते थे खाने-पीने को

locationरतलामPublished: Aug 04, 2018 03:49:12 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

75 वर्षीय वृद्धा की मौत, बेटी का था आरोप नहीं देते थे खाने-पीने को

patrika

75 वर्षीय वृद्धा की मौत, बेटी का था आरोप नहीं देते थे खाने-पीने को

रतलाम। शहर के सुभाष नगर क्षेत्र में रहने वाली एक 75 वर्षीय वृद्धा की मौत का मामला गरमा गया है। वृद्धा की बेटी ने भाई पर मां को खाना-पीना नहीं देने व उसे घर में कैद रखने का आरोप लगाया था। तीन दिन पहले एसपी से हुई शिकायत के बाद डीडी नगर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर वृद्धा को देख, शिकायत करने वाली बेटी से मिलाया था। वृद्धा की हालत नाजुक नजर आने पर पुलिस ने परिजनों को वृद्धा को अस्पताल में भर्ती कराने के निर्देश दिए थे, जहां उपचार के दौरान शुक्रवार तड़के वृद्धा की मौत हो गई।

वृद्धा की मौत के मामले में पुलिस ने चिकित्सा महाविद्यालय के साथ जिला अस्पताल के चिकित्सक की पैनल से शव पीएम कराया। पुलिस इस मौत को भूखे रहने से होना मान रही है, लेकिन पीएम रिपोर्ट नहीं आने तक वह भी इस प्रकरण में कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस की माने तो इस मामले में सुभाष नगर निवासी ७५ वर्षीय सीताबाई पति बबलू खिंची की मौत हुई है। पुलिस की माने तो शनिवार को वृद्धा की पैनल पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह का खुलासा हो जाएगा।

बेटी ने एसपी से लगाई थी गुहार

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में 30 जुलाई को वृद्धा की बेटी व कुछ लोग एसपी गौरव तिवारी से मिले थे। एसपी से मिले लोगों का कहना था कि सुभाष नगर में उसके भाई मुकेश व परिवार के अन्य लोगों ने मां को घर में कैद करके रखा है और उसे मिलने भी नहीं देते है। उसे शंका है कि वह मां से मारपीट करते है। प्रापर्टी के चक्कर में इन लोगों ने मां को बंधक बनाकर रखा है, इतना ही नहीं इन लोगों के द्वारा उससे वसीयत भी अपने नाम लिखा ली गई है।

थाने से पहुंची पुलिस

वृद्धा को कैद कर मारपीट करने की सूचना पर एसपी ने डीडी नगर थाना पुलिस को पीडि़त पक्ष के साथ वृद्धा के घर जाकर हकीकत पता करने के निर्देश दिए थे। थाने से एसआई डीके राठौर टीम सहित सुभाष नगर पहुंचे और वृद्धा को देखा तो वह भी चौंक गए। वृद्धा को देखते ही उन्हे उसकी हालत गंभीर होने का अहसास हो गया और उनके द्वार तत्काल उसे अस्पताल में भर्ती कराने की बात कही। जिसे सुनकर पहले तो घर के सभी सदस्य स्तब्ध रह गए। बाद में उनके द्वारा जिला अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया।

चार बोतल खून चढ़ा
पुलिस की माने तो वृद्धा को 30 जुलाई की ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां जांच के दौरान शरीर में खून की अत्यधिक मात्रा में कमी होने की बात सामने आई। जिस पर वृद्धा को बीते तीन दिनों के दौरान चार बोतल खून भी चढ़ाया गया लेकिन उसकी हालत में बहुत ज्यादा कोई सुधार नहीं हुआ और उपचार के दौरान शुक्रवार तड़के ५ बजे करीब उसने दम तोड़ दिया। वृद्धा की मौत पर घर के कुछ सदस्यों के साथ पुलिस को शंका होने पर मौत का कारण पता करने के लिए शव का पैनल से पीएम कराया गया।

थाने पर है केस दर्ज
पुलिस की माने तो जिस दिन वृद्धा के मामले की शिकायत आई थी, उसी दिन परिवार में हुए विवाद की एक रिपोर्ट थाने पर भी दर्ज की गई थी। इस प्रकरण में सुभाष नगर निवासी संगीता पति सुरेश खिंची ने पति के भाई मुकेश खिंची, उसकी पत्नी रानी व ननंद अनिता पर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त कर जान से मारने की धमकी देने का प्रकरण भी दर्ज कराया था।

इनका कहना है
बेटी ने की थी शिकायत
– वृद्धा की बेटी व परिवार के कुछ अन्य लोग तीन दिन पहले ऑफिस आए थे और मां को भाई द्वारा घर में कैद रखने की बात कही थी। उनका कहना था कि वह मां से मिलने भी नहीं देते है, उसे खाने को भी नहीं देते है और मारपीट करते है। शिकायत पर थाने से टीम भेजी थी, वृद्धा की हालत नाजुक दिखने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मौत के बाद पैनल ने पीएम किया है, रिपोर्ट आने पर ही मौत के कारणों का स्पष्ट खुलासा हो सकेगा।
गौरव तिवारी, एसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो